scorecardresearch
 

कार की नंबर प्लेट पर SEXUAL शब्द, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान!

गाड़ियों की नंबर प्‍लेट के लिए शौकिया लोग कुछ भी खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं. ब्रिटेन में एक नंबर प्‍लेट की कीमत 1 करोड़ 44 लाख से भी ज्‍यादा तय हुई है. वहीं साल 1995 में यही नंबर प्‍लेट 48 लाख रुपए में बिकी थी. लेकिन इस नंबर प्‍लेट के कारण इस शख्‍स की पत्‍नी ने उस गाड़ी पर बैठने से मना कर दिया था.

X
ब्रिटेन में कुछ नंबर प्‍लेट की काफी डिमांड है (प्रतीकात्‍मक फोटो/ Reuters)
ब्रिटेन में कुछ नंबर प्‍लेट की काफी डिमांड है (प्रतीकात्‍मक फोटो/ Reuters)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1995 में ₹48 लाख में बिकी थी ये नंबर प्‍लेट
  • नंबरों के लिए ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

कई लोगों को कार या बाइक की VIP नंबर प्‍लेट लगवाने का शौक होता है, इसके लिए वे कितना भी पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं. जैसा नंबर होता है, उसी हिसाब से नंबर प्‍लेट की कीमत होती है. ब्रिटेन में एक नंबर प्‍लेट (ORG 45M) 1.4 करोड़ रुपये में बेची जा रही है.

कुछ लोगों के मुताबिक, इस नंबर प्‍लेट ORG 45M को 'Orgasm' भी पढ़ा जा सकता है. यही कारण है कि इस नंबर प्‍लेट की कीमत इतनी अधिक है. 

साल 1995 में यह नंबर प्‍लेट 48 लाख रुपए में बिकी थी. तब इसे केंट (ब्रिटेन) में रहने वाले 61 साल के एलन बुर्के ने खरीदा था. एलन ने यह नंबर प्‍लेट तो अपनी कार में लगवा तो ली थी, लेकिन उनकी पत्‍नी ने उनके साथ इस कार में सफर करने से मना कर दिया था. 

यह नंबर प्‍लेट एक बार फिर से ब्रिटेन में ऑनलाइन वेबसाइट regtransfers.co.uk पर बिकने जा रही है. वेबसाइट से जुड़े एंजेला बाहन ने बताया, यह नंबर कई लोगों को आकर्षित कर रहा है. यह महंगा है पर सबसे अलग है.

सबसे महंगी नंबर प्‍लेट
ब्रिटेन में अब तक की सबसे महंगी नंबर प्‍लेट 4 करोड़ 80 लाख रुपए में बिकी थी. शख्‍स ने फरारी 250 के लिए '25 0' नंबर प्‍लेट ली थी. 

'मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक, नंबर प्‍लेट की वर्ल्‍ड रिकॉर्ड कीमत की बात करें तो यह एक सऊदी के शख्‍स के नाम है. उसने कार की नंबर प्‍लेट पर '1' लिखा था. जिसे 95.95 करोड़ रुपए में खरीदा गया था. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें