scorecardresearch
 

खाते में भेजे जाने हैं 71 करोड़ रुपये, लेकिन नहीं मिल रहा दावेदार!

एक लॉटरी टिकट पर 71 करोड़ रुपए का इनाम लगा है. लेकिन इनाम के ऐलान के 15 दिनों बाद भी इस लॉटरी के पैसे लेने कोई नहीं आया है. अब लॉटरी ऑर्गेनाइजर्स अपनी तरफ से विजेता का पता लगाने में जुट गए हैं. वे लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि वे लोग अपनी टिकट को अच्छी तरह से देखें.

X
15 दिन बाद भी नहीं पहुंचा 71 करोड़ का दावेदार (प्रतीकात्मक तस्वीर) 15 दिन बाद भी नहीं पहुंचा 71 करोड़ का दावेदार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले हफ्ते लॉटरी से एक शख्स ने जीते 525 करोड़
  • लॉटरी से करीब 18 अरब जीत चुका है एक कपल

एक शख्स ने 71 करोड़ की लॉटरी जीत ली. लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी इस भारी भरकम रकम का दावेदार उसे लेने नहीं पहुंचा है. अब ऑर्गेनाइजर्स की तरफ से लॉटरी जीतने वाले का पता लगाया जा रहा है.

मामला ब्रिटेन का है. 71 करोड़ से ज्यादा (£7,440,150) के इनाम वाले इस लॉटरी के टिकट नंबर की घोषणा कर दी गई है. लेकिन ऑर्गेनाइजर्स के पास पैसे लेने अब तक कोई नहीं पहुंचा है. हालांकि, ऑर्गेनाइजर्स को पता है कि विजेता टिकट नंबर को किसी ने खरीदा है.

ऑर्गेनाइजर्स लॉटरी जीतने वाले करोड़पति को ढूढ़ रहे हैं. उन लोगों ने अपनी खोज को मीडलैंड तक सीमित कर दिया है. साथ ही लोगों से ये अपील की जा रही है कि जिन्होंने 18 जून की लॉटरी का टिकट खरीदा है वह अच्छे से देख लें. क्या पता लॉटरी जीतने वाले लक्की इंसान वे खुद हों.

अब वॉल्वरहैम्प्टन के मोलिनेक्स स्टेडियम में केमलोट नेशनल लॉटरी एक इवेंट को होस्ट करने जा रही है. यहां लॉटरी विजेता के बारे में बताया जाएगा. इसके अलावा करीब 1600 करोड़ रुपए के जैकपॉट लॉटरी विजेता का भी ऐलान किया जाएगा.

पिछले हफ्ते एक ऐसे ही लॉटरी शो में एक शख्स ने 525 करोड़ रुपए जीत लिए थे. इससे पहले 4 फरवरी को दूसरे शख्स ने 10 अरब से ज्यादा रुपए जीत लिए थे.

आपको बता दें कि अब तक की सबसे बड़ी जीत जो और जेस थ्वाइट्स नाम के कपल के हाथ लगी है. इस कपल ने करीब 18 अरब रुपए की मोटी रकम अपने नाम कर ली थी. चेल्टनहैम का रहना वाला यह कपल ब्रिटेन का अब तक का सबसे बड़ा लॉटरी अरबपति है. उन्होंने यह लॉटरी मई महीने में जीती थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें