scorecardresearch
 

लड़की ने बदली 'डिलीवरी बॉय' की किस्मत! मिले 63 लाख कैश और...

Lucky oldest delivery boy: एक बुजुर्ग का खाना डिलीवर करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, अब इस बुजुर्ग की मदद के लिए कई लोगों के हाथ बढ़े हैं. अब तक उन्‍हें लाखों रुपए की मदद हो चुकी है.

X
 Kerry Judd, Anabelle Grace Stephens (TikTok) Kerry Judd, Anabelle Grace Stephens (TikTok)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 71 साल की उम्र में खाना डिलीवरी कर रहे शख्‍स
  • सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल
  • लोगों के हाथ मदद के लिए आगे बढ़े

Oldest food delivery boy: 71 साल के बुजुर्ग 'डिलीवरी बॉय' एक 21 साल की युवती के घर पर खाना डिलीवर करने जाते हैं. बुजुर्ग बहुत ही धीमी गति में सीढ़ी पर चढ़ते हैं. जिसे देखकर लड़की इमोशनल हो जाती है. पूरी घटना का वीडियो 21 साल की लड़की के डोरबेल कैमरे में रिकॉर्ड हो जाता है. फिर 71 साल के इस बुजुर्ग डिलीवरी बॉय का वीडियो लड़की सोशल मीडिया पर शेयर कर देती है. जो अब वायरल है.

खास बात ये है कि वीडियो देखने के बाद इस बुजुर्ग डिलीवरी बॉय की लोग मदद भी कर रहे हैं. युवती ने GoFundMe पर बाकायदा उनके लिए धन इकट्ठा करने का कैंपेन भी शुरू किया है. जिसमें गुरुवार शाम तक 63 लाख रुपए की मदद हो चुकी है. युवती का लक्ष्‍य है कि बुजुर्ग डिलीवरी बॉय को 75 लाख रुपए की मदद हो जाए. 

'डेली मेल' के मुताबिक, 21 साल की एनाबेल ग्रेस स्‍टीफंस अमेरिका (America) के इदाहो (Idaho) में रहती हैं. पिछले सप्‍ताह उन्‍होंने DoorDash डिलीवरी से कुछ खाना ऑर्डर किया था. जिसे लेकर 71 साल के केरी जूड पहुंचे थे. वीडियो में वह खाना लाते हुए बहुत ही हल्‍के गति में चलते हुए दिख रहे हैं.

एनाबेल ने उनका यही वीडियो टिकटॉक (TikTok) पर पोस्‍ट कर दिया. वहीं इसके साथ कैप्‍शन भी लिखा, 'मुझे इससे प्यारा डोर डैशर नहीं मिला,'. इसके बाद उन्‍होंने GoFundMe पर कैंपेन भी लॉन्‍च कर दिया. जिससे उनके अकाउंट में ही सीधे पैसे ट्रांसफर हो रहे हैं. कुछ यूजर्स ने उनके इस वीडियो पर ये भी कमेंट किया कि उन्‍होंने टिप के तौर पर कुछ नहीं दिया होगा, इस एनाबेल ने कहा उन्‍होंने केवल टिप के ही 2200 रुपए दे दिए, जबकि उन्‍होंने 1500 रुपए का खाना ऑर्डर किया था. इसके बाद उन्‍होंने DoorDash से संपर्क किया और कहा कि वह चाहती हैं कि उनसे एक बार उनका संपर्क करवाया जाए. 

इसके बाद दोनों की मुलाकात भी हुई. जिसका फोटो एनाबेल ने शेयर किया है. एनाबेल के मुताबिक साल 2011 में उनकी पत्‍नी की मौत हो चुकी है. उनके दो बेटे हैं. एक सिक्‍योरिटी गार्ड है तो दूसरा DoorDash में ड्राइवर है.

वहीं एनाबेल के इस कदम की टिकटॉक पर जमकर तारीफ कर रहे है. कई लोगों ने कहा कि उनको अब रिटायर हो जाना चाहिए. वहीं एक शख्‍स ने लिखा कि अब उनकी उम्र काम करने की नहीं है. वहीं कुछ लोगों ने कहा कि ये शख्‍स खुद को फिट रखना चाहता है, इसलिए काम कर रहा है. वहीं एक व्‍यक्ति ने लिखा कि ये देखकर दुख होता है, हमें अपने बुजुर्गों के साथ अच्‍छा व्‍यवहार करना चाहिए.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें