scorecardresearch
 

बालकनी में कपड़े फैलाने आई महिला 19वीं मंजिल से गिरी, ऐसे हवा में झूलती रही!

82 वर्षीय महिला अपने अपार्टमेंट की 19वीं मंजिल की बालकनी में कपड़े फैला रही थी. तभी उसका पैर फिसल गया और वह नीचे की ओर गिरने लगी.

सांकेतिक फोटो/Credit: Getty सांकेतिक फोटो/Credit: Getty
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 19वीं मंजिल से गिरी बुजुर्ग महिला
  • बालकनी में कपड़े फैलाने आई थी

चीन में एक बुजुर्ग महिला 19वीं मंजिल से फिसल गई. वह अपने घर की बालकनी में धुले हुए कपड़ों को फैलाने आई थी. इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह 19वीं मंजिल से नीचे गिरने लगी. लेकिन तभी एक 'चमत्कार' हुआ, जिससे महिला की जान बच गई. आइए जानते हैं कैसे..

दरअसल, ये मामला दक्षिणी चीन (China) के जिआंगसु प्रांत के यंग्ज़हौ (Yangzhou, Jiangsu) का है. जहां एक 82 वर्षीय महिला अपने अपार्टमेंट की 19वीं मंजिल की बालकनी में कपड़े फैला रही थी. तभी उसका पैर फिसल गया और वह नीचे की ओर गिरने लगी. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. 

इस तरह बची बुजुर्ग महिला की जान 

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जब बुजुर्ग महिला 19वीं मंजिल की बालकनी से फिसली तो उसके पैर 18वीं मंजिल की बालकनी में रखे कपड़े के रैक में फंस गए. उसी के सहारे वह हवा में लटकने लगी. महिला का सिर हाथ और धड़ 17वीं मंजिल पर लटक रहा था. जबकि उसके पैर 18वीं मंजिल के कपड़े के रैक में उलझे हुए थे. 

यूं किया गया रेस्क्यू

जैसे ही लोगों ने ये मंजर देखा तो उनके होश उड़ गए. आनन-फानन पुलिस और रेस्क्यू टीम को बुलाया गया. बचाव दल की एक टीम 18वीं मंजिल गई जबकि दूसरी 17वीं मंजिल पर. उन्होंने महिला के शरीर के चारों ओर एक रस्सी बांधकर उसे धीरे-धीरे बालकनी में खींच लिया. 

टीम ने बेहद बहादुरी से महिला को बचा लिया. बुजुर्ग महिला को कोई गंभीर चोट नहीं आई थी. उसे तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया क्योंकि वो काफी देर हवा में उल्टा लटकी हुई थी. जिसने भी यह मंजर देखा उसके मुंह से बस यही निकला- महिला का बचना किसी 'चमत्कार' से कम नहीं है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें