scorecardresearch
 

कोयला ब्लॉकों का आवंटन नहीं होगा रद्द: पीएम

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोयला ब्लॉकों का आवंटन तत्काल रद्द करने की संभावना से इनकार किया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया है कि वह इस मुद्दे पर विपक्ष का जवाब देने को तैयार हैं.

मनमोहन सिंह मनमोहन सिंह

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोयला ब्लॉकों का आवंटन तत्काल रद्द करने की संभावना से इनकार किया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया है कि वह इस मुद्दे पर विपक्ष का जवाब देने को तैयार हैं. भारतीय जनता पार्टी ने सरकार से 142 कोयला ब्लॉकों का आवंटन रद्द करने की मांग की है.

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने कुछ वरिष्ठ मंत्रियों को अनौपचारिक रूप से अपने मन की यह दृढ बात जता दी है कि वह 142 कोयला ब्लॉकों का आवंटन तत्काल रद्द नहीं करने जा रहे हैं.

सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने 142 कोयला ब्लॉकों का आवंटन रद्द करने की मांग की है, जबकि सिंह का मानना है कि तत्काल यह नहीं हो सकता. सिंह ने स्पष्ट किया है कि वह इस मुद्दे पर विपक्ष के साथ संघर्ष करेंगे और साथ ही भाजपा द्वारा उठाए गए किसी भी सवाल का जवाब देने को तैयार हैं.

इससे पहले कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि कोयला ब्लॉक आवंटन मुद्दे की जांच दो मोर्चे, सीबीआई और अंतर मंत्रालयी समूह द्वारा की जा रही है. अंतर मंत्रालयी समूह की 15 सितंबर को रिपोर्ट आने से पहले ब्लॉकों का आवंटन रद्द नहीं किया जा सकता.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें