scorecardresearch
 

'वीडियो देख आया रोना...', 7 साल का बच्चा कर रहा Zomato के लिए डिलीवरी!

वीडियो के मुताबिक, लड़के के पिता एक एक्सीडेंट में घायल हो गए थे, इसलिए उनकी जगह बेटा डिलीवरी बॉय का काम करने लगा, ताकि परिवार की आर्थिक मदद की जा सके. लड़के की स्टोरी पर कई बड़ी हस्तियों ने रिएक्ट किया है. पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी मदद के लिए लड़के की डिटेल मांगी है. वीडियो को अब तक 50,000 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

X
डिलीवरी बॉय का काम कर रहे लड़के का वीडियो वायरल (फोटो- ट्विटर) डिलीवरी बॉय का काम कर रहे लड़के का वीडियो वायरल (फोटो- ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साइकल से डिलीवरी बॉय का काम कर रहा था लड़का
  • दिन में पढ़ाई और शाम को ऑर्डर सप्लाई में जुटा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक लड़के को डिलीवरी बॉय का काम करते हुए दिखाया गया है. वीडियो में दावा किया गया कि लड़के की उम्र महज 7 साल है और वो अपने परिवार की मदद के लिए पिता की जगह जोमैटो में डिलीवरी बॉय का काम कर रहा है. 

लड़के के पिता एक एक्सीडेंट में घायल हो गए थे, इसलिए उनकी जगह बेटा काम करने लगा. लड़के की स्टोरी पर कई बड़ी हस्तियों ने रिएक्ट किया है. 

बता दें कि इस वीडियो को ट्विटर पर राहुल मित्तल के नाम के यूजर के पोस्ट किया है. राहुल ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- 'यह 7 साल का लड़का अपने पिता की नौकरी कर रहा है क्योंकि उसके पिता के साथ एक दुर्घटना हो गई थी. लड़का सुबह स्कूल जाता था और शाम 6 के बाद वह डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता था. Zomato हमें इस लड़के को प्रेरित करने और उसके पिता को अपने पैरों पर खड़ा करने में मदद करने की जरूरत है.'  

साइकल से घरों में खाना पहुंचाता है

इस वीडियो को अब तक 50,000 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. यूजर्स उसके जज्बे को सलाम कर रहे हैं. वीडियो में लड़का हाथ में चॉकलेट का डिब्बा पकड़े हुए नजर आ रहा है. एक शख्स उससे बात कर रहा है. लड़का बताता है कि कैसे वह साइकल से घरों में खाना पहुंचाता है. 

यूजर्स ने लड़के के जज्बे को किया सलाम 

लड़के के वीडियो पर ट्विटर यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है. किसी ने कहा कि लड़के की मेहनत और लगन को सैल्यूट, तो किसी ने मदद के लिए लड़के की डिटेल मांगी. मोबाइल कंपनी Xiaomi के वाइस प्रेसीडेंट मनु कुमार जैन लिखते हैं- इस वीडियो को देखकर मैं लगभग रो पड़ा. इतना बहादुर और मेहनती बच्चा. क्या कोई इसकी डिटेल साझा कर सकता है? हम उसकी पढ़ाई-लिखाई में मदद करना चाहते हैं.

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने लिखा- कृपया मैसेज में डिटेल्स शेयर कीजिए. एक अन्य यूजर @kambie123 ने लिखा- कुछ बच्चे पैदा होते ही जवान हो जाते हैं. 

वहीं, कुछ यूजर्स ने बताया कि यह श्रम कानून का उल्लंघन है, जिस पर वीडियो पोस्ट करने वाले राहुल मित्तल ने कहा कि जोमैटो ने अब उसके पिता के अकाउंट पर रोक लगा दी है. अब यह लड़का डिलीवरी का काम नहीं कर रहा है. जोमैटो ने आर्थिक रूप से भी मदद की है. पिता के ठीक होते ही उनका अकाउंट शुरू कर दिया जाएगा.

वहीं, ट्वीट में Zomato को टैग किया गया था जिस पर Zomato की ओर से रिप्लाई करके पिता के कॉन्टैक्ट डिटेल्स मांगे गए थे. लेकिन घटना को लेकर आधिकारिक रूप से Zomato ने अब तक प्रतिक्रिया नहीं दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें