scorecardresearch
 

WhatsApp Status में हुआ बड़ा बदलाव, जोड़ सकेंगे लोकेशन स्टिकर, जानिए यूज करने का तरीका

WhatsApp Sticker: वॉट्सऐप पर नया फीचर आया है, जिसके बाद स्टेटस शेयर करना और भी मजेदार होगा. ऐप ने इसमें लोकेशन फीचर भी जोड़ दिया है, जिसके बाद आप इस पर अपने स्टेटस में लोकेशन भी शेयर कर सकेंगे. आइए जानते हैं यह फीचर किस तरह से काम करेगा.

X
WhatsApp Status WhatsApp Status
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WhatsApp ने जोड़ा नया स्टेटस फीचर
  • स्टेटस में जोड़ सकेंगे लोकेशन का स्टिकर
  • बहुत आसान है नया फीचर यूज करना

WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है. ऐसा ही एक फीचर लोकेशन स्टिकर का है, जो हाल में वॉट्सऐप बीटा पर आया है. रिपोर्ट्स की मानें तो वॉट्सऐप इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रहा है. इसकी मदद से यूजर्स WhatsApp Status पर अपनी लोकेशन लगा सकेंगे. 

इस फीचर को WhatsApp Beta के 2.22.10.7 वर्जन पर स्पॉट किया गया है. WAbetainfo ने इस फीचर को स्पॉट किया है. रिपोर्ट की मानें तो रिडिजाइन लोकेशन स्टीकर को बीटा अपडेट में पाया गया है.

दरअसल, लोकेशन स्टिकर की मदद से आप वॉट्सऐप स्टेटस में अपनी लोकेशन या फिर कोई और लोकेशन उस फोटो के मुताबिक टैग कर सकेंगे. यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम स्टेटस पर यूज होने वाले फीचर जैसा ही है. आइए जानते हैं वॉट्सऐप का यह फीचर कैसे काम करेगा. 

कैसे काम करता है WhatsApp Status फीचर्स

सबसे पहले आपको WhatsApp के एंड्रॉयड या आईओएस ऐप को ओपन करना होगा 

अब यूजर्स को अपनी होम स्क्रीन से राइट स्वाई करना होगा, जिसके बाद वह स्टेटस सेक्शन में पहुंच जाएंगे. iPhone यूजर्स को कैमरा आईकन पर क्लिक करना होगा. 

यहां से आप इन-ऐप कैमरा का यूज करके फोटो या वीडियो शेयर कर सकते हैं. आपको गैलरी से भी फाइल शेयर करने का ऑप्शन यहां मिलेगा. 

अब आपको एडिटिंग विंडो में जाना होगा और इमोजी आइकन पर टैप करना होगा, जो स्क्रीन के टॉप पर नजर आ रहा होगा. 

यहां नजर आ रहे स्टिकर कंटेंट्स में से आपको लोकेशन के स्टिकर पर क्लिक करना होगा

यूजर्स अपनी करेंट लोकेशन चुन सकते हैं या फिर सर्च बार की मदद से लोकेशन सर्च कर सकते हैं. 

अब आपकी स्क्रीन पर स्टेटस के साथ लोकेशन भी नजर आएगी. आप डिजाइन चेंग करने के लिए उस पर टैप कर सकते हैं और इसे किसी दूसरे स्टिकर की तरह मूव भी कर सकते हैं. 

इस प्रॉसेस को पूरा करने के बाद आप अपने स्टेटस को शेयर कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें