scorecardresearch
 

WhatsApp बताएगा कितनी देर में डाउनलोड होगी फोटो या फाइल, नए अपडेट में आएगा फीचर

WhatsApp Update: वॉट्सऐप पर जल्द ही नया फीचर आने वाला है. इस फीचर की मदद से आपको किसी मीडिया फाइल या फोटो के डाउनलोडिंग या अपलोडिंग का वक्त पता चलेगा. यह फीचर फिलहाल बीटा फेज में है. आइए जानते हैं इसकी खास बातें.

X
WhatsApp WhatsApp
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WhatsApp पर जल्द मिल सकता है ETA अपडेट
  • पता चलेगा कितनी देर में मीडिया फाइल होगी डाउनलोड या अपलोड
  • वॉट्सऐप यूजर्स को कई और फीचर भी जल्द मिल सकते हैं

WhatsApp पर जल्द ही कई नए फीचर्स आने वाले हैं और इनमें से एक ETA है. ETA यानी एक्सपेक्टेड टाइम ऑफ अराइवल. यह फीचर मीडिया फाइल के अपलोडिंग और डाउनलोडिंग के लिए आएगा. यानी जल्द ही आपको WhatsApp पर चला सकेगा कि किसी मीडिया फाइल को डाउनलोड होने में कितना वक्त लगेगा. यह फीचर इसलिए भी खास है क्योंकि कुछ दिनों पहले वॉट्सऐप पर बड़ी फाइल्स की टेस्टिंग को रिपोर्ट किया गया था. यानी ऐप पर यूजर्स जल्द ही बड़ी फाइल सेंड और रिसीव कर सकेंगे. 

अभी 25MB की फाइल होती है ट्रांसफर

मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर फिलहाल 25MB तक की फाइल ही ट्रांसफर हो सकती है और अब कंपनी 2GB तक की फाइल ट्रांसफर करने की प्लानिंग कर रही है. फिलहाल यह फीचर अर्जेंटीना में बीटा टेस्टर को दिया गया है.

फाइनल रोलआउट में फाइल साइज में बदलाव हो सकता है. वॉट्सऐप ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक, ऐप अब ETA फीचर पर काम कर रहा है, जिसके बाद आपको पता चलेगा कि फाइल को डाउनलोड या अपलोड होने में कितना वक्त लगेगा. 

मिलेगा ETA फीचर

WABetaInfo के मुताबिक, 'एंड्रॉयड, iOS, Web और डेस्कटॉप के लेटेस्ट बीटा वर्जन में कोई फाइल ट्रांसफर करने पर ETA की सुविधा मिल रही है. इसी तरह से कोई डॉक्यूमेंट कब तक आपके फोन या डेस्कटॉप पर डाउनलोड हो जाएगा इसकी जानकारी भी मिल रही है.' इस फीचर को WhatsApp डेस्कटॉप पर पिछले महीने रिलीज किया गया था और अब यह एंड्रॉयड और iOS बीटा टेस्टर के लिए भी रोलआउट कर दिया गया है. 

आने वाले हैं नए फीचर

वॉट्सऐप पर कई नए फीचर आने वाले हैं. इनमें से एक आर्काइव चैट का फीचर भी है. यह फीचर फिलहाल एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म पर तो मिलता है, लेकिन डेस्कटॉप पर उपलब्ध नहीं है. इस फीचर की मदद से यूजर किसी चैट को आर्काइव कार सकता है. इसके अलावा ऐप डिसअपीयरिंग मैसेज को लेकर भी एक बदलाव करने वाला है, जिसके बाद डिसअपीयरिंग चैट में भेजे जाने वाला मीडिया फोन की गैलरी में ऑटोमेटिक सेव नहीं होगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें