scorecardresearch
 

Netflix पर आसानी से देख सकेंगे Block शो और मूवी, जानिए रीजन चेंज करने का आसान तरीका

Netflix पर आपको अलग-अलग रीजन के लिए अलग-अलग शो और मूवी मिलती हैं. आप रीजन में बदलाव करके दूसरे रीजन के कंटेंट देख सकते हैं. हालांकि, Netflix की टर्म और कंडीशन में ऐसा करने से मना किया गया है.

X
Netflix Netflix
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Netflix पर आसानी से बदल सकते हैं रीजन
  • इसके लिए VPN सर्विस की जरूरत पड़ेगी
  • हर रीजन में नजर आते हैं अलग-अलग शो

Netflix एक पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म है, जिसे दुनियाभर में बड़ी संख्या में लोग इस्तेमाल करते हैं. इस OTT प्लेटफॉर्म पर कई सारे शो और मूवी उपलब्ध हैं। खास बात ये है कि इस पर रीजन स्पेसिफिक कंटेंट भी मिलते हैं. यानी जिस रीजन के लिए उस मूवी या शो को तैयार किया गया है, सिर्फ वहां से लोग ही उसे देख सकते हैं. 

रीजन बदलने के साथ ही Netflix की स्ट्रीमिंग लाइब्रेरी भी बदलती रहती है. यानी आपको भारत में दूसरे शो और मूवी नजर आएंगी, जबकि अमेरिका में आपके लिए दूसरी लाइब्रेरी होगी. हालांकि, बहुत से लोग इन रीजन स्पेसिफिक शो और मूवी को अपने घर बैठे देखना चाहते हैं. आप बहुत आसानी से ऐसा कर भी सकते हैं. आइए जानते हैं इसका आसान तरीका. 

क्या करना होगा?

इसके लिए आपको किसी रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं है. बल्कि आप आसानी से ऐसा कर सकते हैं. ऐसा करने का सबसे आसान और तेज तरीका अपनी Netflix लोकेशन को चेंज करना है. इसके लिए आप VPN चेंज का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हालांकि, VPN का इस्तेमाल कर अपनी लोकेशन को चेंज करना Netflix की टर्म एंड कंडीशन के खिलाफ है. इस वजह से आपका अकाउंट बैन भी हो सकता है.  

VPN चेंज करने के लिए आपको किसी टॉप क्वालिटी की VPN सर्विस की जरूरत होगी. इसकी मदद से आपनी लोकेशन चेंज करने के बाद आप आसानी से दूसरे रीजन के शो और मूवी देख सकते हैं.

कैसे मिलेगी शो और मूवी की डिटेल्स?

आप यह भी आसानी से पता लगा सकते हैं कि आपको जो शो देखना है वह किस रीजन का है. इसके लिए आप Flixwatch की मदद ले सकते हैं. शो और उसके रीजन की जानकारी होने के बाद आपको VPN से कनेक्ट होना होगा और अपनी मर्जी का सर्वर चुनना होगा.

सर्वर से कनेक्ट होने के बाद आपको Netflix पर जाना होगा. जहां आपको नए रीजन के शो और मूवी नजर आएंगे. अगर किसी कारण आपको दूसरे रीजन के शो नजर नहीं आते हैं, तो इस प्रक्रिया को एक बार वापस दोहराएं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें