scorecardresearch
 

Elon Musk की ट्विटर डील में आया पराग अग्रवाल की पत्नी का नाम, जानिए क्या है कनेक्शन

Elon Musk-Twitter Deal: ट्विटर डील में अब कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल की पत्नी विनीता अग्रवाल का भी नाम सामने आया है. जानिए क्या है ट्विटर डील में उनका कनेक्शन

X
Parag with his wife Vineeta Agrawal (source: Twitter timeline) Parag with his wife Vineeta Agrawal (source: Twitter timeline)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विनीता अग्रवाल एक फिजिशियन है
  • वेंचर कैपिटल कंपनी में भी काम करती है विनीता

दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीद चुके हैं. इस वजह से वो लगातार चर्चा में बने हुए हैं. कई रिपोर्ट्स के अनुसार, Elon Musk Twitter के CEO Parag Agarwal को उनके पद से हटा देंगे. अब पराग अग्रवाल की पत्नी विनीता अग्रवाल भी खबरों में आ गई हैं. 

यानी ट्विटर डील में पराग अग्रवाल की पत्नी विनीता अग्रवाल का भी कनेक्शन है. लेकिन, उनके ट्विटर कनेक्शन का उनके पति से कोई लेना-देना नहीं है. आपको ये कनेक्शन बताने से पहले बता दें कि विनीता अग्रवाल के ट्विटर प्रोफाइल के अनुसार वो एक फिजिशियन है और Stanford School of Medicine में क्लिनिकल प्रोफेसर के तौर पर काम करती है. 

ये भी पढ़ें:- जैक डोर्सी या खुद Elon Musk... पराग अग्रवाल की जगह कौन होगा Twitter का नया CEO?

वो वेंचर कैपिटल कंपनी Andreessen Horowitz के लिए भी काम करती है. ये कंपनी एंटरप्रेन्योर, इनवेस्टर्स, एग्जीक्यूटिव, इंजीनियर्स, इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स और दूसरों को टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम में कनेक्ट करती है. 

क्या है कनेक्शन?

वेंचर कैपिटल कंपनी Andreessen Horowitz भी मस्क की 44 बिलियन डील में फंड देगी. ये कंपनी ट्विटर डील के लिए मस्क को 400 मिलियन डॉलर का फंड देगी. इसके बाद से कंपनी की जेनरल पार्टनर विनीता अग्रवाल स्पॉटलाइट में आ गई हैं. 

Andreessen Horowitz में जेनरल पार्टनर होने की वजह से विनीता अग्रवाल फर्म के बायो और हेल्थ फंड के इनवेस्टमेंट को लीड करती हैं. ये कंपनी फेसबुक (अब मेटा) को भी काफी ज्यादा फाइनेंशियल सपोर्ट दे चुकी है. 

यानी Andreessen Horowitz भी मस्क की ट्विटर डील में प्रोमोटर होगा. आपको बता दें कि मस्क ट्विटर मैनेजमेंट को लेकर ज्यादा खुश नहीं है. कई रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है वो कंपनी की कमान संभालते ही पराग अग्रवाल को हटाकर नया सीईओ बनाएंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें