scorecardresearch
 

WhatsApp पर नहीं कर पाएंगे मैसेज से जुड़ा यह काम, आने वाला है नया अपडेट, जानिए डिटेल्स

WhatsApp New Update: वॉट्सऐप पर जल्द ही एक नया अपडेट आ सकता है, जिसके बाद यूजर्स फॉर्वर्डेड मैसेज को बहुत से ग्रुप में फॉर्वर्ड नहीं कर सकेंगे. इस फीचर को बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है, जो जल्द ही रिलीज हो सकता है. आइए जानते हैं इसकी खास बातें.

X
WhatsApp WhatsApp
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WhatsApp पर आने वाला है नया अपडेट
  • iOS बीटा वर्जन में हुआ स्पॉट, एंड्रॉयड पर भी जल्द होगा रिलीज
  • यूजर्स फॉर्वर्ड किए गए मैसेज को एक से ज्यादा ग्रुप में नहीं कर पाएंगे फॉर्वर्ड

WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए ऐप पर नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है. पिछले कुछ वक्त से ऐप पर गलत जानकारी और अफवाहों को रोकने के लिए WhatsApp काम कर रहा है. प्लेटफॉर्म पर फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए ऐप एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर वॉट्सऐप ग्रुप में मैसेज फॉर्वर्ड की लीमिट जल्द ही सीमित हो सकती है. ऐप इस पर काम कर रहा है. यह फीचर ब्राजील में पिछले साल से उपलब्ध है. 

बीटा वर्जन में स्पॉट हुआ है फीचर

रिपोर्ट्स की मानें तो ऐप इस फीचर को दूसरे मार्केट्स में भी जल्द से जल्द रिलीज करना चाहता है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है. नया फीचर iOS के बीटा वर्जन 22.7.0.76 में उपलब्ध है और जल्द ही एंड्रॉयड पर भी आ सकता है. हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. 

नहीं कर पाएंगे ग्रुप में यह काम

वॉट्सऐप के नए अपडेट के बाद यूजर्स फॉर्वर्डेड मैसेज को एक से ज्यादा ग्रुप में फॉर्वर्ड नहीं कर सकेंगे. यानी इस अपडेट के बाद आप किसी फॉर्वर्डेड मैसेज को एक से ज्यादा ग्रुप में फॉर्वर्ड नहीं कर सकेंगे. हालांकि, इस फीचर की वजह से इंडीविजुअल चैट्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा. यानी आप एक से ज्यादा ग्रुप में तो मैसेज फॉर्वर्ड नहीं कर सकेंगे, लेकिन एक से ज्यादा इंडीविजुअल चैट्स को मैसेज फॉर्वर्ड कर सकेंगे. 

WhatsApp iOS Beta वर्जन में है लीमिट

वॉट्सऐप ने आधिकारिक रूप से इस फीचर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. अगर आप एक iPhone यूजर हैं और वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं, तो मैसेज फॉर्वर्डिंग से जुड़ा यह अपडेट आपको मिल जाएगा. अगर ऐसा नहीं है, तो आप वॉट्सऐप को अपडेट कर इसे एक्सपीरियंस कर सकते हैं. इस फीचर के मिलने के बाद पहले से फॉर्वर्ड किए गए मैसेज को एक बार में एक से ज्यादा ग्रुप में फॉर्वर्ड नहीं कर सकेंगे.

पहले भी हो चुका है कुछ ऐसा

इससे पहले COVID-19 महामारी के दौरान भी ऐप पर ऐसा ही एक नया फीचर जोड़ा गया था, जिससे गलत जानकारी को फैलने से रोका जा सके. कोविड के दौरान मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर बहुत-सी गलत जानकारियां फॉर्वर्ड की जा रही थी. इस तरह की चीजों को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म ने फॉर्वर्डेड लेबल फीचर जोड़ा था, जो फॉर्वर्ड किए गए मैसेज पर नजर आता है. इसकी मदद से ऐसे मैसेज को अलग करने में मदद मिलती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें