scorecardresearch
 

क्या Apple के CEO टिम कुक इस आदत की वजह से हुए हैं सफल? ऐसे होती है उनके दिन की शुरूआत

58 साल के टिम कुक को सुबह जल्दी उठ जाना पसंद है. टिम कुक की सुबह 4 बजे से पहले हो जाती है. वो सुबह में 3:45 बजे जग जाते हैं.

X
Apple CEO Apple CEO
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उठने के बाद वो अपने समय को यूजर्स के मेल और कमेंट्स को पढ़ने में लगाते हैं
  • उनके पास रोज लगभग 700 से 800 मेल आते हैं
  • जिम में वो एक घंटे तक वर्कआउट करते हैं

ऐपल की सीईओ Tim Cook काफी सक्सेसफुल व्यक्ति है. हर कामयाब इंसान के पीछे उसकी डेली रूटीन का काफी अहम योगदान होता है. टिम कुक मॉर्निंग रूटीन फॉलो करते हैं. 58 साल के टिम कुक को सुबह जल्दी उठ जाना पसंद है. टिम कुक की सुबह 4 बजे से पहले हो जाती है. वो सुबह में 3:45 बजे जग जाते हैं. इसके बारे में उन्होंने Axios को दिए एक इंटरव्यू में बताया था. उठने के बाद वो अपने समय को यूजर्स के मेल और कमेंट्स को पढ़ने में लगाते हैं. 

उनके पास रोज लगभग 700 से 800 मेल आते हैं. उन्होंने कहा ये करने से उन्हें बाहरी लोगों जो काफी जरूरी है उनपर भी फोकस रखने में मदद मिलती है. टिम कुक इसके बाद कुछ मॉर्निंग एक्सरसाइज करना पसंद करते हैं. 

उन्होंने बताया वो जिम जाते हैं और लगभग एक घंटे तक वर्कआउट करते हैं. इससे उनका स्ट्रेस काफी कम हो जाता है. Fortune के एक इंटरव्यू में टिम कुक अपने आप को फिटनेस नट भी कह चुके हैं. उनका मॉर्निंग रूटीन ज्यादातर सफल लोगों के जैसा ही है. 

फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग, Oprah Winfrey और Richard Branson सभी सुबह उठकर एक्सरसाइज करने के बारे में बता चुके हैं. Richard Branson ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा था कि उन्हें इस बात का संदेह है अगर वो हेल्थ और फिटनेस पर ध्यान नहीं देते तो वो अपनी लाइफ में सक्सेस होते.

टिम कुक अपने स्मार्टफोन का यूज कम करते हैं. इसके लिए वो आईफोन के नए स्क्रीन टाइम फीचर का यूज करते हैं. Axios को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि इससे उन्हें कम नोटिफिकेशन मिलता है और वो डिवाइस को कम यूज करते हैं. 

ये अभी तक साफ नहीं है कि वो रोज ब्रेकफास्ट करते हैं या नहीं. New York Times की एक रिपोर्ट के अनुसार वो ब्रेकफास्ट में अंडे और शुगर फ्री सीरीयल्स और बिना स्वीट के मिल्क लेते हैं. वो सुबह 5 बजे वो जिम जाते हैं और वहां एक घंटे वर्कआउट करते हैं. 
टिम कुक अपने टफ मैनेजमेंट स्टाइल के लिए जाने जाते हैं. टीम से किस तरह काम लेना है ये उन्हें पता है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें