scorecardresearch
 

Samsung ने इस मामले में Apple को छोड़ा पीछे, भारत में बना नंबर-1 ब्रांड

Samsung ने एक बार फिर से बाजी मार ली है. कंपनी भारत में स्मार्टवॉच और प्रीमियम TWS ईयरबड्स ब्रांड में भी भारत में नंबर वन बन गई है. जानिए नंबर दो पर कौन है.

X
Samsung
Samsung
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रीमियम TWS कैटेगरी में भी सैमसंग का दबदबा
  • 5,500 रुपये से ज्यादा वाले TWS प्रीमियम

Apple को एक बार फिर से Samsung ने पीछे छोड़ दिया है. कंपनी प्रीमियम मोबाइल ब्रांड में नंबर वन बनने के बाद स्मार्टवॉच और प्रीमियम TWS ईयरबड्स ब्रांड में भी भारत में नंबर वन बन गई है. Samsung ने ऐपल को पीछे छोड़ ये जगह हासिल किया है. 

IDC की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग का स्मार्टवॉच कैटेगरी में 65 परसेंट मार्केट शेयर है जबकि प्रीमियम TWS कैटेगरी में इसका मार्केट शेयर 31 परसेंट का है. ये आंकड़ा इस साल की पहली तिमाही का है. आपको बता दें कि यहां पर प्रीमियम TWS ईयरबड्स का मतलब वैसे ईयरबड्स हैं जिनकी कीमत 5,500 रुपये से ज्यादा है. 

सैमसंग इंडिया के सीनियर डायरेक्टर और प्रोडक्ट मार्केटिंग के हेड Aditya Babbar ने बताया कि Galaxy Watch4 भारत में डबल डिजिट ग्रोथ QoQ हासिल की. इसकी वजह उन्होंने इसमें दिए गए इंडस्ट्री लीडिंग फीचर्स जैसे बॉडी कंपोजिशन और पर्सनलाइज्ड स्लीप कोचिंग को बताया. 

Galaxy Buds2 को लेकर उन्होंने बताया कि इसमें दी गई प्रीमियम साउंड क्वालिटी और एनहेंस्ड एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन ने लोगों का दिल जीत लिया. ये डिवाइस ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों स्टोर्स पर उपलब्ध हैं. 

Galaxy Watch 4 सीरीज को लेकर कहा गया है कि ये प्रीमियम स्मार्टवॉच लवर्स के बीच फेवरेट है क्योंकि इसमें प्रीमियम डिजाइन, टॉप नॉच हेल्थ ट्रैकिंग फीचर और शानदार स्क्रीन दी गई है. Galaxy Buds2 का भी डिजाइन काफी अच्छा है. 

आपको बता दें कि ऐपल स्मार्टवॉच मार्केट शेयर में दूसरे नंबर पर है. इसकी शिपमेंट वॉल्यूम 22.7 परसेंट है. इसके बाद 4.7 परसेंट मार्केट शेयर के साथ Fitbit और 3.5 मार्केट शेयर के साथ Fossil का नंबर आता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें