scorecardresearch
 

Samsung Galaxy XCover6 Pro हुआ अनवील, मिलता है 50MP कैमरा, जानिए रग्ड फोन के फीचर्स

Samsung Galaxy XCover6 Pro Price: सैमसंग ने अपना नया रग्ड फोन लॉन्च कर दिया है. यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है. इसमें 50MP मेन लेंस वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. आइए जानते हैं इस फोन की खास बातें.

X
Samsung Galaxy XCover6 Pro हुआ अनवील
Samsung Galaxy XCover6 Pro हुआ अनवील
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Galaxy XCover6 Pro में मिलता है 50MP कैमरा
  • फोन 6GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ आता है
  • इसमें 13MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है

सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन अनवील कर दिया है. कंपनी ने रग्ड फोन Samsung Galaxy XCover6 Pro की डिटेल्स शेयर की है. ब्रांड की मानें तो यह 5G कनेक्टिविटी वाला पहला रग्ड फोन है. Samsung Galaxy XCover6 Pro में IPS LCD स्क्रीन मिलती है. डिवाइस 6GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आता है. 

सैमसंग इसमें भी आपको चार्जर नहीं देगा. बॉक्स में आपको केवल चार्जिंग केबल मिलती है. हैंडसेट में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका मेन लेंस 50MP का है. आइए जानते हैं इस फोन की खास बातें. 

Samsung Galaxy XCover6 Pro की कीमत

सैमसंग ने अपने रग्ड फोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि, कंपनी ने इसकी उपलब्धता की जानकारी जरूर दी है. हैंडसेट यूरोप, एशिया और मिडिल ईस्ट के चुनिंदा मार्केट में उपलब्ध होगा. स्मार्टफोन इन मार्केट में जुलाई में मिलेगा. रिपोर्ट्स की मानें तो फोन 13 जुलाई को लॉन्च हो जाएगा. 

क्या हैं फीचर्स? 

Samsung ने इस स्मार्टफोन के फीचर्स को आधिकारिक तौर पर अनवील कर दिया है. Galaxy XCover6 Pro में 6.6-inch का IPS LCD डिस्प्ले मिलेगा, जो FHD + रेज्योलूशन के साथ आता है. स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट और Corning Gorilla Glass Victus+ प्रोटेक्शन प्रूफ है. डिवाइस IP68 रेटिंग के साथ आता है. यानी फोन डस्ट और वाटर रजिस्टेंट है. 

सैमसंग फोन का वजन 235 ग्राम है. ब्रांड ने Galaxy XCover6 Pro में Qualcomm Snapdragon 778G प्रोसेसर दिया है. फोन 6GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आता है. स्टोरेज को आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से एक्सपैंड भी कर सकते हैं. डिवाइस को पावर देने के लिए 4050mAh की बैटरी दी गई है. 

कंपनी ने पहले ही इसका डिजाइन टीज कर दिया था. स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है. इसका मेन लेंस 50MP का है. वहीं दूसरा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है. फ्रंट में कंपनी ने 13MP का लेंस दिया है. डिवाइस Android 12 पर बेस्ड OneUI पर काम करता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें