scorecardresearch
 

Happy Republic Day Parade 2022: स्मार्टफोन और TV पर LIVE देख सकते हैं परेड, जानिए कब शुरू होगा प्रोग्राम

Republic Day Parade 2022 को आप घर पर लाइव देख सकते हैं. कोविड-19 के कारण सीमित लोगों को साथ ही इस कार्यक्रम को किया जा रहा है. आज देश अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है.

X
Republic Day Parade 2022 Republic Day Parade 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्मार्टफोन, लैपटॉप और टीवी पर देख सकते हैं परेड
  • देश अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है

देश आज यानी 26 जनवरी 2022 को अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. Republic Day Parade 2022 को लाइव स्ट्रीम और टेलीकास्ट किया जाएगा. आप परेड को अपने टीवी सेट, लैपटॉप या स्मार्टफोन पर लाइव देख सकते हैं. COVID-19 की स्थिति को देखते हुए Republic Day Parade 2022 को लेकर कुछ खास इंतजाम किए गए हैं. इसमें सीमित लोगों के बैठने की व्यवस्था भी शामिल है. वहीं सरकार परेड को ऑनलाइन या टीवी पर देखने को बढ़ावा दे रही है. 

पिछले साल की तरह ही इस साल भी गणतंत्र दिवस पर कोई चीफ गेस्ट नहीं होगा. इसके साथ ही परेड में सैनिकों की संख्या भी कम की गई है. बता दें कि Republic Day Parade 2022 की शुरुआत सुबह 10.30 पर होगी. इसकी जानकारी रक्षा मंत्रालय ने प्रेस रिलीज में दी है. इस साल की परेड में वायु सेना के 75 एयरक्राफ्ट और हेलीकॉप्टर शामिल होंगे. 

कैसे लाइव देख सकेंगे Republic Day Parade 2022

गणतंत्र दिवस परेड में पूरे कार्यक्रम को कवर किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेशनल वॉर मेमोरियल जाने से लेकर वायु सेना के फ्लाईपास्ट तक को आप देख सकेंगे. इसे आप दूरदर्शन के आधिकारिक YouTube चैनल पर सुबह 9.15 से देख सकेंगे. प्रसार भारती भी परेड को लाइव स्ट्रीम करेगा. आप इस इवेंट को अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप पर आसानी से देख सकते हैं. 

YouTube के अलावा आप MyGov के पोर्टल पर जाकर भी पूरे प्रोग्राम को देख सकते हैं. हालांकि, इसके लिए विजिटर्स को रजिस्ट्रेशन की जरूरत होगी. इसमें उन्हें अपना पूरा नाम, फोन नंबर और शहर की डिटेल देनी होगी. 

TV पर भी देख सकते हैं लाइव 

लाइव स्ट्रीमिंग के अलावा Republic Day Parade 2022 को दूरदर्शन चैनल पर भी ब्रॉडकास्ट किया जाएगा. यह चैनल सभी DTH सर्विस प्रोवाइडर फ्री ऑफर करते हैं. इसके साथ ही प्रोग्राम को रेडियो पर सुन भी सकते हैं. इसे AIR Rajdhani स्टेशन पर सुना जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें