scorecardresearch
 

Republic Day Parade 2022 Live Streaming: राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड का आकर्षक नज़ारा, यहां देखें लाइव

Republic Day Parade 2022 Live: गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर आयोजित परेड (Republic Day Parade) में देश के विभिन्न राज्यों की झांकियां निकलती हैं. परेड का शानदार नजारा आकर्षण का केंद्र होता है. जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंचते हैं.

X
How to watch Republic Day 2022 Parade Live Streaming How to watch Republic Day 2022 Parade Live Streaming
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गणतंत्र दिवस की परेड में देश के विभिन्न राज्यों की झांकियां
  • घर बैठकर देखें गणतंत्र दिवस परेड का आकर्षक नज़ारा

Live Streaming of 73rd Republic Day Parade: आज 73वां गणतंत्र दिवस है. देश की सैन्य शक्ति और एकता-अखंडता की शक्ति की झलक आज देश के कोने-कोने में देखने को मिलेगी. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2022) के जश्न का नजारा और खास होगा. क्योंकि इस बार गणतंत्र दिवस परेड में कुछ चीजें पहली बार दिखाई देंगी और कुछ परंपराओं में बदलाव दिखाई देंगे.

गणतंत्र दिवस के ऐतिहासिक मौके पर हर साल दिल्ली में राजपथ पर परेड (Parade) के भव्य समारोह का आयोजन होता है. जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंचते हैं. गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर आयोजित परेड (Republic Day Parade) में देश के विभिन्न राज्यों की झांकियां निकलती हैं. परेड का शानदार नजारा आकर्षण का केंद्र होता है. 

हालांकि, कोरोना महामारी के कारण परेड देखने के नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं. गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) परेड को लेकर दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. दिल्ली पुलिस ने परेड देखने जाने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

परेड देखने आने वाले लोगों के कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगे होना अनिवार्य है. परेड देखने आने वाले लोगों को कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट साथ लाना होगा. गणतंत्र दिवस समारोह में 15 साल से कम उम्र के बच्चों की एंट्री नहीं होगी. 

ऐसे में अगर आप भी 26 जनवरी को राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस की आकर्षक परेड (Republic Day Parade 2022) लाइव देखना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) कहां देख सकते हैं. 

गणतंत्र दिवस समारोह का सीधा प्रसारण देशभर में दूरदर्शन के सभी चैनलों पर 26 जनवरी को सुबह 9:15 बजे से शुरू होकर राजपथ पर होने वाले कार्यक्रमों के अंत तक किया जाएगा. राष्ट्रीय टीवी चैनल दूरदर्शन के अलावा आजतक LIVE TV पर भी गणतंत्र दिवस समारोह का सीधा प्रसारण देखा जा सकता है. इसके अलावा, आजतक के यूट्यूब चैनल पर भी लाइव प्रोग्राम देख सकते हैं. वहीं, आजतक की वेबसाइट पर गणतंत्र दिवस समारोह से संबंधित कई खबरें पढ़ी भी जा सकती हैं.

राजपथ पर निकलने वाली झांकियां और परेड देशवासियों के दिल को देशभक्ति की भावना से भर देती हैं. इस बार परेड में शामिल मार्चिंग दस्ते नेशनल स्टेडियम तक ही जाएंगे, लेकिन झांकियां लाल किले तक जाएंगी. गणतंत्र दिवस के विशेष कार्यक्रम के दौरान तिलक मार्ग, आईटीओ, दिल्ली गेट और दरियागंज क्रॉसिंग के आस-पास दोपहर तक ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें