scorecardresearch
 

Apple ने किया ऐलान, इस दिन होगा कंपनी का बड़ा इवेंट WWDC21

Apple WWDC21: अमेरिकी कंपनी ऐपल ने इस साल के डेवेलपर कॉन्फ्रेंस का ऐलान कर दिया है. कंपनी ने कहा है कि इस बार सबसे बड़ा और बेस्ट कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा.

X
WWDC21 WWDC21
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Apple ने अनपी सालाना वर्ल्ड वाइड डेवेलपर कॉन्फ्रेंस की तारीख बता दी है.
  • Apple WWDC21 भी वर्चुअल इवेंट होगा, इस दौरान नए ओएस पेश किए जाएंगे.

Apple ने अपने सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस की तारीख का ऐलान कर दिया है. इस बार WWDC ऑनलाइन होगा, यानी ये वर्चुअल इवेंट होगा. WWDC 2021 की शुरुआत 11 जून से होगी.  हर साल इस इवेंट के टीजर से लोग अंदाजा लगाते हैं कि इस बार क्या नया होगा. 

इस बार कंपनी ने WWDC 2021 के ऐलान पर जो इन्वाइट तैयार किया है उसमें एक इमोजी है. इस तरह के इमोजी को कंपनी मेमोजी कहती है. मेमोजी कैरेक्टर ग्लास में है और लैपटॉप का रिफ्लेक्शन यहां देखा जा सकता है. 

चूंकि मेमोजी चश्मा यानी ग्लास लगाए है तो इससे क्या ये माना जा सकता है कि कंपनी VR हेडसेट लॉन्च कर सकती है? या फिर ऐसा भी मुमकिन है कि मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट या फिर AR ग्लास का ऐलान WWDC 2021 में हमें देखने को मिले? 

ऐपल वर्ल्ड वाइड डेवेलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) वाइस प्रेसिडेंट Susan Prescott ने प्रेस रिलीज में कहा है कि इस बार WWDC21 को अब तक का सबसे बड़ा और बेस्ट बनाने का काम किया जा रहा है. कंपनी डेवेलपर्स को नए टूल्स देने को लेकर उत्साहित है जिसके जरिए वो ऐप्स बनाएंगे. 

WWDC21 से क्या हैं उम्मीदें?

आम तौर पर वर्ल्ड वाइड डेवेलपर कॉन्फ्रेंस यानी WWDC के दौरान ऐपल iOS, iPadOS, macOS, WatchOS और tvOS का नया वर्जन पेश करता है. इस बार भी iOS सहित ऐपल के दूसरे प्रोडक्ट्स के ओएस पर भी फोकस रहेगा. 

ध्यान देने वाली बात ये है कि इस इवेंट हार्डवेयर लॉन्च नहीं ही किए जाएंगे. इस  इवेंट में कोई आईफोन, आईपैड या मैमकबुक लॉन्च होने की भी उम्मीद नहीं है. हालांकि अगर कंपनी कुछ चौंकाने वाले ऐलान कर दे तो वो बात अलग है. लेकिन आम तौर पर WWDC में सॉफ्टवेयर को लेकर बातें होती हैं. 

गौरतलब है कि पिछले साल भी कोरोना वायरस महामारी की वजह से कंपनी ने WWDC को ऑनलाइन ही रखा था. इस बार भी इस इवेंट में लोग फिजिकली मौजूद नहीं होंगे. इसे लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए देखा जा सकेगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें