scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Xiaomi लेकर आ रही है स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल, 10 बिलियन डॉलर का होगा निवेश

Xiaomi EV
  • 1/7

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi अब इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने की तैयारी में है. पिछले कुछ समय में से Xiaomi इलेक्ट्रिक व्हीकल (Xiaomi EV) की चर्चा थी, लेकिन अब इस पर मुहर लग चुकी है. 

 

Photo: The Great Wall motors
 

Xiaomi EV
  • 2/7

Xiaomi ग्लोबल की तरफ से एक ट्वीट भी किया गया है. इस ट्वीट में कंपनी ने बताया है कि कैसे Xiaomi स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल का बिजनेस तैयार किया जाएगा. फिलहाल कंपनी ने प्रोडक्ट को लेकर कुछ भी नहीं कहा है. हालांकि स्मार्ट व्हीकल में किस तरह की टेक्नोलॉजी यूज की जाएगी इसके बारे में हम आपको आगे बताएंगे. 

Xiaomi EV
  • 3/7

Xiaomi के मुताबिक कंपनी स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस में अगले 10 साल के अंदर 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे.  Xiaomi के एक प्रेस नोट में इस बात का जिक्र है कि कंपनी Xioami के अंदर एक सबसिडरी तैयार करेगी जो स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस का होगा. 

 

Photo: Chinese EV

Xiaomi EV
  • 4/7

Xiaomi के मुताबिक स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस के सीईओ के तौर पर Lei Jun ही रहेंगे जो Xioami के सीईओ हैं. शुरूआत में शाओमी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस के लिए 10 बिलियन चीनी युआन का निवेश किया जाएगा, लेकिन बाद में यानी 10 साल के अंदर इस बिजनेस में शाओमी 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी. 

Xiaomi EV
  • 5/7

Xiaomi ने कहा है कि कंपनी को ये उम्मीद है कि क्वॉलिटी स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल दुनिया में हर किसी को स्मार्ट लीविंग का ऐक्सेस कहीं भी दिला सकेगा. 
 

Xiaomi EV
  • 6/7

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi ग्रेट वॉल के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाएगी. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi ग्रेट वॉल के साथ मिल कर स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल पर काम करेगी. 

आपको बता दें कि Great Wall Motors चीन की बड़ी कंपनी है. इसका नाम ग्रेट वॉल ऑफ चाइना पर बेस्ड है.  हालांकि ये साफ नहीं है कि कंपनी Great Wall Motors के साथ किस तरह से पार्टनर्शिप करेगी. 

Xiaomi EV
  • 7/7

रिपोर्ट के मुताबिक Xioami अपने ब्रांड के तहत स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल को ग्रेट वॉल मोटर्स के प्लांट में तैयार करने वाली है. हालांकि इसे लेकर कंपनी ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है.