scorecardresearch
 

Amazon ने भारत में लॉन्च किया पहला Echo Buds, मिलेगा Alexa का सपोर्ट, जानिए कीमत और फीचर्स

Amazon Echo Buds भारत में लॉन्च हो गया है. इसमें आपको Alexa का हैंड-फ्री सपोर्ट मिलता है. कंपनी ने इसे आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया है और शुरुआत में डिस्काउंट भी दे रही है. आइए जानते हैं Amazon Echo Buds की खास बातें.

X
Amazon Echo Buds
Amazon Echo Buds
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Amazon echo buds हुआ भारत में लॉन्च
  • 11,999 रुपये है शुरुआती कीमत
  • मिल रहा 1000 रुपये का डिस्काउंट

Amazon ने भारत में अपना पहला True Wireless Earbuds लॉन्च कर दिया है. भारतीय बाजार में Amazon Echo Buds 2nd Gen को आकर्षक कीमत पर खरीदा जा सकता है. ब्रांड का लेटेस्ट ईयरबड्स नॉयस कैंसिलेशन और हैंड फ्री Alexa सपोर्ट के साथ आता है. Amazon ने इसे 11,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है. इसमें आपको प्रीमियम स्पीकर डिलिवरी और बैलेंस्ड साउंड क्वालिटी मिलेगी. 

क्या है फीचर्स?

इन बड्स को Android और iOS दोनों ही स्मार्टफोन के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है. ब्रांड ने बेहतर वॉयस रिकॉग्नाइजेशन के लिए बड्स में तीन-तीन माइक दिए हैं. Echo Buds में Alexa का हैंड फ्री एक्सेस मिलता है. यूजर्स इसकी मदद से Google Assistant और Siri को भी यूज कर सकते हैं. 

Amazon की एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी की मदद से इस में बेहतर ऑडियो एक्सपीरियंस मिलता है. हैंड-फ्री Alexa की मदद से यूजर्स म्यूजिक प्ले कर सकते हैं. साथ ही ऑडियो बुक सुन सकते हैं, वेदर अपडेट से लेकर कॉल करने तक कई काम इसकी मदद से किए जा सकते हैं.

इसे चार्ज करने के लिए USB टाइप-सी वायर्ड चार्जिंग केबल की जरूरत होगी. साथ ही इसमें वायरलेस चार्जिंग ऑप्शन भी मिलता है. वायरलेस चार्जिंग के लिए यूजर्स को Qi सर्टिफाइड वायरलेस चार्जिंग पैड्स खरीदने होंगे. 

कीमत

Amazon Echo Buds 2nd Gen को आप www.amazon.in/echobuds से खरीद सकते हैं. कंपनी ने इसे 11,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है. यह कीमत डिवाइस के वायर्ड चार्जिंग ऑप्शन की है, जबकि इसके वायरलेस चार्जिंग केस वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है. दोनों ही वेरिएंट्स पर 1000 रुपये का डिस्काउंट सीमित समय के लिए मिल रहा है. फिलहाल आप इसे 10,999 रुपये में Amazon से खरीद सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें