scorecardresearch
 

हेडफोन नहीं हेडबैंड है ये, दौड़ने वालों के लिए काम का है डिवाइस, जानिए कीमत और फीचर्स

Bluetooth Headband: अगर आप रनिंग के दौरान म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं, तो यह डिवाइस आपके बहुत काम आएगा. इसमें आपको म्यूजिक के अलावा, कॉलिंग और दूसरे ऑप्शन भी मिलते हैं. आइए जानते हैं इसकी कीमत और दूसरे फीचर्स.

X
Bluetooth Headband: रनिंग के लिए बेस्ट है ये ऑप्शन Bluetooth Headband: रनिंग के लिए बेस्ट है ये ऑप्शन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रनिंग के दौरान म्यूजिक के लिए यूज कर सकते हैं ब्लूटूथ हेडबैंड
  • आईफोन या एंड्रॉयड फोन दोनों से हो सकता है कनेक्ट
  • सिंगल चार्ज में 5 घंटे तक इंजॉय कर सकते हैं म्यूजिक

रनिंग या जॉगिंग के वक्त बहुत से लोग म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं. इसके लिए ओवर हेडफोन या बड्स यूज करने में कई तरह की दिक्कत होती हैं. मसलन अगर आप ईयरबड्स यूज करते हैं, तो रनिंग के दौरान कई बार वह गिर जाते हैं. ऐसे में बड्स के खोने या फिर पैर के नीचे आने का डर बना रहता है.

वहीं इन्हें यूज करना कंफर्टेबल भी नहीं लगता है. दूसरी ओर अगर आप एक हेडफोन यूज करते हैं, तो इनका वजन काफी ज्यादा लगता है. बहुत से लोगों को आपने भारी भरकम हेडफोन पहनकर दौड़ते देखा होगा. ऐसे हेडफोन को यूज करना एक मुश्किल टास्क है.

इनके गिरने या स्लिप होने का डर तो रहता ही है. अगर आप इन्हें बहुत ज्यादा टाइट कर लें तो इससे कानों में दर्द होने लगता है. वायर्ड ईयरफोन का हाल तो इनसे भी बुरा है.

बड़े काम का है यह डिवाइस

ऐसे में हम एक अफोर्डेबल और कंफर्टेबल प्रोडक्ट तलाश कर रहे थे. हमारे हाथ एक ऐसा प्रोडक्ट लगा, जो इन दोनों ही जरूरतों को पूरा कर सकता है. हम बात कर रहे हैं एक वायरलेस ब्लूटूथ रनिंग हेडबैंड की. 

Decathlon का KALENJI HB 500 वायरलेस ब्लूटूथ रनिंग हेडबैंड एक अच्छा ऑप्शन है. हालांकि, इसकी क्वालिटी और साउंड लेवल के बारे में हम कुछ नहीं कह सकते हैं, लेकिन इसे पहले और यूज करने का तरीका रनिंग या जॉगिंग में बिलकुल भी दिक्कत नहीं करेगा. 

क्या हैं फीचर्स?

डिवाइस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है. ब्रांड की मानें तो ब्लूटूथ रनिंग हेडबैंड IPX4 रेटिंग के साथ आता है. यानी इस पर पसीने का कोई असर नहीं होगा. इसे आप एंड्रॉयड 4.1 के ऊपर और iOS 6.1 के ऊपर के डिवाइसेस के साथ यूज कर सकते हैं.

कंपनी की मानें तो डिवाइस सिंगल चार्ज में 5 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक ऑफर करता है. इसे आप किसी भी मोबाइल एडॉप्टर से चार्ज कर सकते हैं. डिवाइस का चार्जिंग केबल आपको इसके साथ मिलेगा.

Kalenji HB 500 में वॉल्यूम कंट्रोल और म्यूजिक प्ले व पॉज का ऑप्शन मिलता है. अच्छी बात ये है कि इसका यूज आप फोन कॉल के लिए भी कर सकते हैं. इसमें कॉल आंसर, रिजेक्ट समेत वॉयस असिस्टेंट से कनेक्ट होने का भी ऑप्शन मिलता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें