scorecardresearch
 

Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day Top Tech News Of The Day

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

Flipkart ने कस्टमर को भेजा 93,900 रुपये का नकली iPhone 11 Pro

iPhone 11 Pro में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. लॉन्च के बाद लोगों ने iPhone 11 Pro पर मीम बनाने शुरू किए. चूंकि इस बार कंपनी ने iPhone XS के मुकाबले डिजाइन में बदलाव नहीं किया है इसलिए कुछ लोग अपने iPhone XS के पीछे तीन कैमरों वाला स्टिकर लगाकर फोटो पोस्ट किया. ऐसा ही एक आईफोन Flipkart ने अपने कस्टमर को भेजा है.

HP कन्वर्टेबल लैपटॉप Spectre x360 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

HP ने भारत में अपना कन्वर्टेबल लैपटॉप HP Spectre x360 13 लॉन्च कर दिया है. इस लैपटॉप की डिस्प्ले OLED की है और ये 4K है. इस लैपटॉप का वजन 1.27Kg है.  इस लैपटॉप को नाइटफॉल ब्लैक वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. हालांकि इसके बेस वेरिएंट में फुल एचडी एलईडी डिस्प्ले मिलेगी.

भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है Nokia 2.3, आया टीजर

पिछले हफ्ते HMD ग्लोबल ने Nokia 2.3 को आधिकारिक तौर पर कायरो में पेश किया था. अब नोकिया मोबाइल इंडिया ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक स्मार्टफोन का टीजर जारी किया गया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये Nokia 2.3 है और जल्द ही भारत में इसे लॉन्च किया जा सकता है. इस फोन की कीमत EUR 109 (लगभग 8,600 रुपये) रखी गई है और इसे कंपनी ने कैमरा और इंटरटेनमेंट फोकस्ड स्मार्टफोन बताया है. इस स्मार्टफोन में डेडीकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन, डुअल रियर कैमरा और बड़ा डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही कंपनी ने इसमें 2 दिनों की बैटरी लाइफ का भी दावा किया है.

Samsung ने बेचे 10 लाख Galaxy Fold, अब Fold 2 की तैयारी

Samsung Galaxy Fold लॉन्च के बाद ऐसा लगा कि कंपनी को शायद इस स्मार्टफोन बेचने में मुश्किल होगी. क्योंकि जैसे ही रिव्यू युनिट्स रिव्यूअर्स को दिए गए, डिस्प्ले टूटने लगी. हालांकि बाद में कंपनी ने इसे वापस मंगाया और कुछ समय तक के लिए इसके सेल को होल्ड कर दिया गया.

मोबाइल में फर्जी मैसेज से परेशान हैं? Google ने ढूंढा इसका उपाय

अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज करते हैं तो गूगल ने आपके लिए एक काम का फीचर जारी किया है.  आम तौर पर पूरे दिन में स्मार्टफोन्स में स्पैम मैसेज की भरमार होती है. कई एसएमस आपको प्रभावित भी करते हैं और आपसे बैंकिंग से जुड़े संवेदनशील जानकारियां भी मांगते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें