scorecardresearch
 

स्पैम डिलीट करने से कम हुए ट्विटर में पीएम मोदी के फौलॉअर्स, अब होने लगा इजाफा

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर की थर्ड पार्टी डेटा अनालिटिक वेबसाइट ट्विटर काउंटर के डेटा के मुताबिक 9 नवंबर नरेंद्र मोदी के ट्विटर फौलोअर्स में से लगभग 3 लाख यूजर कम हो गए हैं.

पीएम मोदी (फाइल फोटो) पीएम मोदी (फाइल फोटो)

500 और 1,000 के नोटों को बैन करने के ऐलान के बाद देश भर में इसकी मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. कई लोगों ने इसे काले धन पर सर्जिकल स्ट्राइक कहा तो कई ने इसे परेशान करने वाला फैसला बताया. इसका असर बैंकों और एटीएम में देखने को तो मिल ही रहा है साथ ही ट्विटर पर भी इसका असर देखने को मिल रहा रहा है. पीएम मोदी के ट्विटर पर काफी पहले से ऐक्टिव हैं, लेकिन इस ऐलान के बाद उनके फौलॉअर्स में बड़ी गिरावट दर्ज की गई. (अपडेट: ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर इसे एक बग बताया है)

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर की थर्ड पार्टी डेटा अनालिटिक वेबसाइट ट्विटर काउंटर के डेटा के मुताबिक 9 नवंबर नरेंद्र मोदी के ट्विटर फौलोअर्स में से लगभग 3 लाख यूजर कम हो गए हैं. लेकिन ट्विटर का मानना है कि यह महज एक संयोग है और समय समय पर वो ट्विटर के फर्जी प्राफाइल्स और स्पैम हटाते रहते हैं.

इसके अलावा सोशल मीडिया अनालिटिक वेबसाइट ट्रकालिटिक्स के डेटा के मुताबिक एक दिन में नरेंद्र मोदी के 3.18 लाख ट्विटर फौलोअर्स कम हो गए हैं. लेकिन अब  इन ऐनालिटिक वेबसाइट ग्राफ को देखकर कहा जा सकता है कि यह ट्विटर की प्रॉब्लम थी जो अब ठीक कर ली गई है. 

 

गौरतलब है कि 23.8 मिलियन फौलोअर्स के साथ पीएम मोदी भारत में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फौलो किए जाते हैं. इनके बाद बौलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन का नंबर है जिनके 23.3 मिलियन फौलोअर्स हैं.

 

 

 ट्विटर के एक प्रवक्ता ने यह साफ कर दिया है, 'ट्विटर ने फर्जी अकाउंट्स को डिलिट किए हैं, जिसकी वजह से ऐसा हो सकता है'.



आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें