scorecardresearch
 

लिंक्ड इन के तर्ज पर फेसबुक में आएगा एक नया फीचर, जॉब सर्च होगा आसान

फेसबुक पर पोस्ट देखने और चैटिंग करने के साथ आने वाले दिनों में आप यहां नौकरी भी तलाश सकते हैं. इसके लिए फेसबुक ने एक नया फीचर लाने वाला है.

फेसबुक का नया 'जॉब' फीचर फेसबुक का नया 'जॉब' फीचर

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक अब जॉब तलाशने में आपकी मदद कर सकता है. वैसे ही जैसे लिंक्ड इन की मदद से लोग नौकरियां ढूंढते हैं. यानी लोगों के पास फेसबुक यूज करने एक और बहाना. फिलहाल कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है और आपको यह फीचर मिले तो इसे अच्छे से टेस्ट कीजिए.

अमेरिकी टेक वेबसाइट टेक क्रंच ने फेसबुक पर ऐसा ही एक जॉब टैब देखा है जिसकी स्क्रीन शॉट भी पोस्ट की गई है. इस वेबसाइट को फेसबुक के एक प्रवक्ता ने बताया है, 'फेसबुक पर लोग पेजों और ग्रुप्स में जॉब्स के बारे में पोस्ट करते हैं. इसलिए हम एक टेस्ट पेज की शुरु आत कर रहे हैं जिसके जरिए पेज के ऐडमिन जॉब के बारे में अलग से पोस्ट कर सकें जहां से कैंडिडेट आवेदन भी कर सकेंगे.'

इसकी शुरुआत का पैमान तो छोटा है, लेकिन ऐसा लगता है इससे प्रोफेशनल सोशल नेटवर्क दिग्गज लिंक्ड इन को टक्कर मिल सकती है. गौरतलब है कि हाल ही में लिंक्ड इन को माइक्रोसॉफ्ट ने खरीदा है, लेकिन अभी तक इसमें कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है.

फेसबुक जॉब ऐसे करेगा काम
उदाहरण के तौर पर आपका कोई फेसबुक पेज है और आप अपने बिजनेस के लिए लोगों की बहाली करना चाहते हैं. इसके लिए पेज में एक जॉब ऑप्शन होगा, यहां जॉब से जुड़ी तमाम जानकारियां डाल कर पोस्ट कर सकते हैं. इसके बाद उस पेज से जुड़े लोगों को इसका नोटिफिकेशन जाएगा जहां से वो आवेदन कर सकते हैं. कमोबेश ऐसा ही फीचर लिंक्ड इन में भी है.

इसमें एक Apply Now का ऑप्शन भी होग जैसे लिंक्ड इन में होता है. यहां जॉब प्रोफाइल और सैलरी पैकेज से जुड़ी जानकारियां शामिल होंगी. फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह सभी के लिए कब से शुरू होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें