scorecardresearch
 

GPS के साथ भारत में लॉन्च हुई Garmin Instinct स्मार्ट वॉच

यह कंपनी जीपीएस आधारित ट्रैकिंग डिवाइस बनान के लिए जानी जाती है. भारत में इसकी लोकप्रियता कम है, क्योंकि इसकी कीमत दूसरे स्मार्ट वॉच के मुकाबले ज्यादा है.

Garmin Instinct Garmin Instinct

अमेरिकी टेक कंपनी Garmin ने भारत में पहली बार लाइफस्टाइल जीपीएस एनेबल्ड स्मार्ट वॉच लॉन्च किया है. इस वॉच का नाम Garmin Instinct है और इसकी कीमत 26,990 रुपये है. ये उन लोगों को टार्गेट करके लॉन्च की गई है जो आउटडोर ऐक्टिविटीज करते हैं.

इस स्मार्ट वॉच के तीन कलर वेरिएंट्स हैं – फ्लेम रेड, ग्रेफाइट और व्हाइट. इसे गारमिन के स्टोर्स पर मिलेगी. इसके अलावा इसे पेटीएम मॉल और ऐमेजॉन से भी खरीदा जा सकता है.

इस स्मार्टवॉच की खासियत की बात करें तो इसमें बैरोमेट्रिक ऑल्टीमीटर, 3x-ऐक्सिस कॉम्पस और जीपीएस दिए गए हैं. सटील लोकेशन ट्रैकिंग के लिए इसमें कई नेविगेशन सैटेलाइट का सपोर्ट दिया गया है. इनमें अमेरिकी और रूस के सैटेलाइट्स – GLONASS और गैलिलियो शामिल हैं.

इस वॉच में हार्ट रेट सेंसर है जो स्ट्रेस लेव और आपकी हार्ट रेट को ट्रैक करता है. बैटरी बैकअप की बात करें तो कंपनी ने दावा किया है कि इसे एक बार चार्ज करके 14 दिन तक चला सकते हैं. हालांकि जीपीएस ट्रैकिंग मोड में यह घड़ी 16 घंटे तक का बैकअप देगी और पावर सेविंग अल्ट्राटट्रैक मोड पर 40 घंटे तक चलेगी. 

इसमें 16MB मेमोरी दी गई है और वायरलेस सपोर्ट दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इसे अमेरिकी मिलिट्री स्टैंडर्ड से टेस्ट किया गया है. शॉक प्रूफ और वॉटर प्रूफ भी है. इसकी डिस्प्ले 128x128 पिक्सल की है.

सॉफ्टवेयर बेस्ड भी कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं इनमें गारमिन ऐक्सप्लोर ऐप के जरिए  आप वे प्वॉइंट्स, मैप्स को एडिट और मैनेज या डाउनलो कर सकते हैं. यह घड़ी एडवेंचर करने वालों के लिए खास है. कंपनी का दावा है कि यह मौसम खराब होने के स्थिति में यूजर्स को अगाह भी करती है.

इन सब के अलावा इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं. कॉल ऐक्सेप्ट और रिजेक्ट कर सकते हैं. सोशल मीडिया और इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स के नोटिफिकेशन्स देख सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×