scorecardresearch
 

Windows 10 के लिए आया FB Messenger Beta, अभी कुछ यूजर्स को मिलेगा

विंडोज 10 के लिए फेसबुक मैसेंजर एप की टेस्टिंग कर रहा है. कई देशों में यह एप माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध तो है पर डाउनलोड नहीं किया जा सकता.

X
Windows के लिए Messenger Beta
Windows के लिए Messenger Beta

सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक Windows 10 के लिए मैसेंजर एप डेवलप कर रही है. इसके लिए बीटा वर्जन जारी कर दिया गया है. कंपनी के मुताबिक इसे फिलहाल कुछ देशों में लिमिटेड Windows 10 यूजर्स को टेस्टिंग के लिए दिया गया है.

माइक्रोसॉफ्ट के Windows 10 एप स्टोर में Facebook Beta एप दर्ज किया गया है. हाल ही में इटली की एक विंडोज फैन की वेबसाइट पर इसका स्क्रीनशॉट दिखा था. हालांकि फेसबुक मैसेंजर का बीटा वर्जन सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है इसलिए डाउनलोड बटन काम नहीं करेगा.

विंडोज के लिए फेसबुक मैसेंजर iPad के यूजर इंटरफेस की तरह लगता है और इसमें वो सभी फीचर्स दिए गए हैं जो वेबसाइट पर हैं. आपको बता दें कि इसमें डेस्कटॉप नोटिफिकेशन और लाइव टाइल इंटिग्रेशन फीचर दिया गया है. यानी आने वाले समय मे Windows 10 डेस्कटॉप पर फुल वर्जन का मैसेंजर यूज किया जा सकेगा जिसमें मोबाइल की तरह ही पुश नोटिफिकेशन्स मिलेंगे.

विंडोज में मैसेंजर एप के जरिए यूजर्स फोटो, वीडियो और GIF फाइल्स या स्टीकर भेज सकते हैं. इसमें भी रि‍सीवर के मैसेज पढ़ने के बाद Seen मैसेज का आइकन बनता है और इसमें ग्रुप्स और सर्च भी दिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें