scorecardresearch
 

iQOO Neo 6 फर्स्ट इम्प्रेशन: मिड रेंज का 'मास्टर'? बेहतरीन है कूलिंग फीचर

iQOO Neo 6 First Impression: आईकू का नया डिवाइस कई मामलों में नया लगता है. जहां ज्यादातर कंपनियां लगभग एक जैसे फीचर्स और डिजाइन वाले फोन्स लॉन्च कर रही हैं. iQOO Neo 6 कुछ नया लेकर आया है. आइए जानते हैं कैसे है यह फोन.

X
iQOO Neo 6 iQOO Neo 6
स्टोरी हाइलाइट्स
  • iQOO Neo 6 में 64MP का ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है
  • फोन में 4700mAh की बैटरी और 80W की चार्जिंग दी गई है
  • डिवाइस एंड्रॉयड 12 पर काम करता है

iQOO ने अपना नया स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतार दिया है. मिड रेंज बजट सेगमेंट को फोकस करते हुए कंपनी ने iQOO Neo 6 लॉन्च किया है. फोन बेहतरीन डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स का एक नपातुला पैकेज है. इसमें आपको प्रीमियम डिजाइन और मिड सेगमेंट के स्पेसिफिकेशन्स मिलते हैं.

कंपनी ने इसमें पुराना प्रोसेसर दिया है, जो बेहतर ट्यूनिंग के साथ पैक किया गया है. कम से कम कंपनी के मुताबिक, तो ऐसा ही है. किसी भी डिवाइस का फर्स्ट इम्प्रेंशन उसके डिजाइन से डिसाइड होता है. इस मामले में यह फोन आपको निराश नहीं करेगा.

ट्रेंड से थोड़ा हटकर एक नया प्रोडक्ट देखने को मिलता है, जिसका डिजाइन नए और पुराने का मिला हुआ रूप लगता है. कंपनी ने फोन के डिजाइन पर अच्छा काम किया है. 

डिजाइन

पिछले कुछ दिनों से हम इसका Cyber Rage कलर वेरिएंट यूज कर रहे हैं. फोन का रियर पैनल पॉलीकार्बोनेट का है, लेकिन ग्लॉसी फिनिश के साथ आता है. जो इसके लुक को आकर्षक बनाता है. कैमरा बंप लीग से थोड़ा हटकर है और इसकी वजह से नया लगता है.

रियर साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. राइट साइड में आपको पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर मिलते हैं. कंपनी बटन्स की क्वालिटी को थोड़ा और बेहतर कर सकती थी. 

iQOO Neo 6

नीचे की ओर स्पीकर, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और डुअल सिम (नैनो) कार्ड वाला सिम-ट्रै दिया गया है. इस फोन में कंपनी ने IR ब्लास्टर जोड़ा है, जिसकी मदद से आप हैंडसेट को रिमोट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

फीचर्स 

iQOO Neo 6 एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Funtouch OS 12 पर काम करता है. कंपनी ने इसमें 6.62-inch की full-HD+ E4 AMOLED स्क्रीन दी है. स्मार्टफोन 120Hz रिफ्रेश रेट और 360Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है. हैंडसेट में Snapdragon 870 प्रोसेसर दिया गया है, जो 12GB तक RAM के साथ आता है. इसमें लिक्विड कूलिंग फीचर दिया गया है. 

iQOO Neo 6

ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन में 64MP कैमरा लेंस वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो OIS सपोर्ट के साथ आता है. इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा दिया गया है. फ्रंट में 16MP का लेंस मिलता है. डिवाइस 256GB तक स्टोरेज के साथ आता है.

स्टोरेज को आप एक्सपैंड नहीं कर सकते हैं. इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है, तो काफी फास्ट है. डिवाइस में 4700mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W की चार्जिंग सपोर्ट करती है. इसका वजन 190 ग्राम है. 

iQOO Neo 6

फर्स्ट इम्प्रेशन 

पहली नजर में यह डिवाइस किसी का भी ध्यान खींचता है. बड़ा कैमरा बंप होने की वजह से सभी की नजर इस पर जाती है. iQOO Neo 6 में बेहतरीन वेट बैलेंस देखने को मिलता है. डिवाइस तेजी से चार्ज होता है.

iQOO Neo 6

हालांकि, फास्ट चार्जिंग की वजह से हल्का गर्म होता है, लेकिन काफी तेजी से ठंडा होता है. कंपनी ने इसे 30 हजार रुपये से कम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. डिस्काउंट के बाद यह एक अच्छी डील है. साउंड, कैमरा और कनेक्टिविटी से जुड़े इसकी डिटेल्स पर हम जल्द ही रिव्यू लाएंगे. 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें