scorecardresearch
 

Realme 9 Pro+ रखेगा आपके दिल का ध्यान, मिलेगा Heart-Rate सेंसर, लीक हुए कीमत और फीचर्स

रियलमी जल्द ही अपनी Realme 9 Pro सीरीज भारत में लॉन्च करने वाला है. इस सीरीज में दो स्मार्टफोन Realme 9 Pro और Realme 9 Pro+ मिलेंगे. कंपनी इस सीरीज में हर्ट रेट सेंसर दे सकती है. आइए जानते हैं इनमें क्या कुछ खास होगा.

X
Realme 9 Pro+ Realme 9 Pro+
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Realme 9 Pro+ में मिलेगा हर्ट रेट सेंसर
  • कम कीमत में फ्लैगशिप फीचर्स के साथ आएगा फोन
  • फरवरी में लॉन्च हो सकती है Realme 9 Pro सीरीज

Realme 9 Pro+ जल्द ही लॉन्च होने वाला है. यह ब्रांड का पहला स्मार्टफोन होगा, जो हर्ट रेट मॉनिटर के साथ आएगा. कंपनी के CEO माधव सेठ ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है. उन्होंने बताया कि अपकमिंग Realme 9 Pro सीरीज के फोन्स में ऑप्टिकल सेंसर मिलेंगे, जो यूजर्स के हर्ट रेट पैटर्न को मॉनिटर कर सकेंगे.

उन्होंने इसका एक छोटा क्लिप भी ट्विटर पर पोस्ट किया, जिसके मुताबिक फोन में हर्ट रेट रीडिंग का सपोर्ट मिलेगा. इसे आप Realme Link ऐप की मदद से चेक कर सकते हैं. 

कम कीमत में मिलेगा फ्लैगशिप फीचर

स्मार्टफोन में हर्ट रेट सेंसर मिलना कोई नई टेक्नोलॉजी नहीं है. सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में कुछ साल पहले तक हर्ट रेट मॉनिटर सेंसर दे रहा था. ब्रांड ने अपनी Samsung Galaxy S10 में भी इस फीचर को दिया था. हालांकि, Samsung S20 सीरीज में कंपनी ने अपने स्मार्टफोन्स से SpO2 और हर्ट रेट सेंसर जैसे फीचर्स हटा दिए. 

स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड्स के बढ़ते चलन के बाद से स्मार्टफोन्स में इस तरह से फीचर आने कम हो गए हैं. हालांकि, Realme अपने फोन में यह फीचर जोड़ रहा है. इस फीचर के साथ आने वाला Realme 9 Pro+ एक शानदार फोन हो सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो यह फोन फ्लैगशिप फीचर्स के साथ अफोर्डेबल कीमत पर आएगा. 

लीक हुए फीचर्स और कीमत

कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 920 प्रोसेसर मिलेगा. इसके साथ हैंडसेट में सोनी का फ्लैगशिप सेंसर लगा होगा, जो Optical Image Stabilization (OIS) के साथ आएगा. Realme 9 Pro + से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स भी आई हैं. 

रिपोर्ट्स की मानें तो रियलमी इस फोन में Full HD + AMOLED डिस्प्ले दे सकता है, जो हाई रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा. फोन में 50MP के दो कैमरा सेंसर रियर साइड में होंगे, जबकि सेल्फी कैमरा पंच होल कटआउट में लगा होगा. RMLeaks के मुताबिक, Realme 9 Pro स्मार्टफोन की कीमत 16,999 रुपये से शुरू होगी, जबकि इसके प्लस वेरिएंट यानी Realme 9 Pro + की शुरुआती कीमत 20,999 रुपये होगी. 

Realme 9 Pro के बेस वेरिएंट में 4GB RAM और 128GB स्टोरेज मिल सकती है, जबकि प्रो प्लस वेरिएंट का बेस मॉडल 6GB RAM के साथ आएगा. कंपनी ने इन स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है. हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो स्मार्टफोन सीरीज 15 फरवरी को लॉन्च हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें