scorecardresearch
 

ये हैं दुनिया के टॉप 5 कैमरा स्मार्टफोन्स

जानिए वो कौन से स्मार्टफोन्स हैं जिनके कैमरे का कोई जवाब नहीं...

ये हैं दुनिया के टॉप 5 कैमरा स्मार्टफोन्स ये हैं दुनिया के टॉप 5 कैमरा स्मार्टफोन्स

ये हैं दुनिया के टॉप 5 कैमरा समार्टफोन्स:

 

1.Apple iPhone 7 Plus:
सिर्फ इस फोन को इसके डुअल कैमरा सेटअप के नाम पर ही हमने इसे पहले पायदान पर नहीं रखा है बल्कि वाकई इस समय मौजूद कोई भी स्मार्टफोन इसके जितनी अच्छी तस्वीर नहीं निकाल सकता. इसका कैमरा 'Bokeh' इफेक्ट पैदा करता है, यानि लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आने वाला ब्लर्ड बैकग्राउंड. इस स्मार्टफोन का कैमरा हर लाइट कंडिशन में बेहतरीन फोटो निकालने में सक्षम है. इसके रियर में 12 मेगापिक्सल का और फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का कैमरा है.

2.Google Pixel XL:
Pixel XL भले ही ओवरऑल फीचर्स में  iphone 7 Plus का मुकाबला न कर पाये, पर आज की तारीख में ये एंड्रइड में सबसे अच्छा फोन है. इस स्मार्टफोन का कैमरा बहुत ज्यादा डिटेल के साथ फोटो क्लिक करता है. इसका कैमरा आजमाना है तो दिन में फोटो क्लिक करके देखिए ये iphone 7 Plus से भी ज्यादा बेहतर रिजल्ट देता है. सिर्फ लो लाइट कंडिशन में ये चूक जाता है और उतना बेहतर रिजल्ट नहीं दे पाता. इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

पैसे बचाने की अपनी इस वेबसाइट के लिए 42 करोड़ रुपये का ऑफर ठुकराया

3. Samsung Galaxy S7 Edge:
सैमसंग का ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन कैमरा के अलावा भी बाकी फीचर्स में भी दुनिया के बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक है. इसमें f/1.7 वाला 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है. इसका कैमरा फास्ट ऑटोफोकस मोड से लैस है. इसके अलावा इसमें फेस डिटेक्शन, HDR, पैनोरोमा, जियो-टैगिंग, डिजिटल जूम जैसे फीचर्स भी शामिल है.

4. Apple iPhone 7:
ऐपल का ये फोन Galaxy S7 Edge की तुलना में थोड़ा सा पीछे रह जाता है, इसका कैमरा उतना फाइन इमेज डिटेल नहीं दे पाता. साथ ही इमेज नॉयस के मामले में थोड़ा गड़बड़ा जाता है. फिर भी ये स्मार्टफोन उम्दा तस्वीरें निकाल ही देता है. इसके रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से लैस है. साथ ही इसमें f/1.8 का अपर्चर है जिसका मतलब है कि लो लाइट में भी बेहतरीन इमेज क्वालिटी. इसेक फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का कैमरा है.

लोग जलन के चलते करते हैं दूसरों के फेसबुक पर तांकझांक: स्टडी

5. Apple iPhone 6S Plus:
इस फोन का कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जो Sony के सेंसर से लैस है. इसमें एक अलग तरह की टेक्नोलॉजी भी है जो कलर बैलेंस करने के लिए खास तौर पर बनाई गई है. पर इसका लो लाइट में बेहतरीन परफार्मेंस नहीं दे पाता. इसमें सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें