scorecardresearch
 

इस स्मार्टफोन के साथ वापसी करने को तैयार है ब्लैकबेरी

DTEK70 के साथ ब्लैकबेरी बाजार में वापसी करने जा रही है, जानिए कैसा होगा फोन...

BlackBerry DTEK70 BlackBerry DTEK70

ब्लैकबेरी ने अपना मोबाइल बिजनेस पहले ही बंद कर दिया है, कंपनी DTEK70 स्मार्टफोन के साथ बाजार में वापसी करने जा रही है. इससे पहले कंपनी ने DTEK50 और DTEK60 किया था जो कमोबेश फ्लॉप रहे थे.

टीसीएल कम्युनिकेशन्स टेक्नोलॉजी होल्डिंग्स लिमिटेड (TCL) ने CES 2017 के प्रिव्यू इवेंट में नए ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में लॉन्च किए जाने के बारे में बताया था। कैनेडियन स्मार्टफोन मेकर ब्लैकबेरी ने अब अपने नए स्मार्टफोन Mercury के लॉन्च की तारीख के बारे में ट्विट करके जानकारी दे दी है. स्मार्टफोन को अगले महीने की 25 तारीख को बार्सिलोना में लॉन्च किया जाएगा.

फ्लिपकार्ट पर रिपब्लिक डे सेल शुरु, स्मार्टफोन्स पर मिल रही है भारी छूट

याद के तौर पर बता दें, संभावना थी कि कंपनी TCL द्वारा बनाए गए ब्लैकबेरी के इस आखरी QWERTY स्मार्टफोन को पिछले महीने कनज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो के दौरान लॉन्च करेगी. पर कंपनी ने अपना प्लान बदला और बताया कि स्मार्टफोन को अगले महीने मोबाइल व्लर्ड कांग्रेस में लॉन्च किया जाएगा.

अगले iPhone से हटाया जा सकता है होम बटन का कॉन्सेप्ट

Mercury के बारें में अभी केवल इतनी जानकारी है कि BlackBerry के तरफ से डिजाइन किया हुआ ये आखरी स्मार्टफोन है. कुछ लीक्स से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, इस स्मार्टफोन में 4.5 की टच स्क्रीन, 3GB रैम , 32GB इंटरनल स्टोरेज, 18 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, 3,400mAh की बैटरी, 2.02 GHz पर काम करने वाला क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और स्पेस बार में फिंगरप्रिंट स्कैनर हो सकता है. बाकि जानकारी के लिए स्मार्टफोन के लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा.

ब्लैकबेरी बोल्ड के बाद से आए ब्लैकबेरी के सारे स्मार्टफोन कमोबेश फ्लॉप ही रहे हैं, Mercury के साथ कंपनी फिर से वापसी करने जा रही है. देखना दिलचस्प होगा कि ये फोन कंपनी को दोबारा ट्रैक पर ला पाती है या नहीं...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें