scorecardresearch
 

टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर के बेस्ट पोजिशन पर पहुंचे विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने करियर के सर्वोच्च (11वें) क्रम पर पहुंच गए हैं.

जोहानिसबर्ग में 215 रनों से रैंकिंग में 9 स्थानों की छलांग जोहानिसबर्ग में 215 रनों से रैंकिंग में 9 स्थानों की छलांग

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने करियर के सर्वोच्च (11वें) क्रम पर पहुंच गए हैं. विराट ने इस टेस्ट की पहली पारी में 119 और दूसरी पारी में 96 रन बनाए थे. दूसरी ओर, इसी टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी कर सात विकेट चटकाने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज वेरनॉन फिलेंडर टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं. फिलेंडर इसी एक मैच से 13 अंक अर्जित किए.

फिलेंडर पहली बार आईसीसी गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे. फिलेंडर ने हमवतन डेल स्टेन को अपदस्थ कर शीर्ष स्थान हासिल किया.

शीर्ष टेस्ट गेंदबाज बनने के बाद फिलेंडर ने कहा, ‘सर्वोच्च टेस्ट गेंदबाज बनकर मैं बहुत खुश हूं. डेल स्टेन जैसे वरिष्ठ एवं धुरंधर गेंदबाज के साथ गेंदबाजी करना मेरे लिए बहुत ही सम्मान की बात है.’ भारतीय बल्लेबाज कोहली ने जोहानिसबर्ग टेस्ट में अपने प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट रैंकिंग में नौ स्थानों की छलांग लगाई.

जोहानिसबर्ग में शतक लगाने वाले तीन अन्य बल्लेबाजों में जहां अब्राहम डिविलियर्स और चेतेश्वर पुजारा अपने-अपने क्रमश: शीर्ष और सातवें स्थान पर बरकरार हैं.

इस टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को जीत के बेहद नजदीक तक पहुंचाने वाले फाफ दे प्लेसिस ने चौथी पारी में लगाए गए अपने शतक की बदौलत 16 स्थानों की छलांग लगाई और अपने करियर के सर्वोच्च 28वें पायदान पर पहुंच गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें