scorecardresearch
 

अस्पताल से घर लौटे टाइगर वुड्स, पिछले महीने कार एक्सीडेंट में हुए थे घायल

दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स बुधवार को अस्पताल से घर लौट आए हैं. 23 फरवरी को लॉस एंजिलिस में वुड्स की कार का एक्सीडेंट हो गया था और उनके दाएं पैर में गंभीर चोट आई थी.

Tiger Woods (Reuters) Tiger Woods (Reuters)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 23 फरवरी को वुड्स की कार का एक्सीडेंट हो गया था
  • इस कार दुर्घटना के बाद पूरा खेल जगत सदमे में आ गया था

दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स बुधवार को अस्पताल से घर लौट आए हैं. 23 फरवरी को लॉस एंजिलिस में वुड्स की कार का एक्सीडेंट हो गया था और उनके दाएं पैर में गंभीर चोट आई थी. वह कार खुद चला रहे थे और उसकी स्पीड भी बहुत ज्यादा थी. उसी दौरान कार डिवाइडर से टकरा गई और ये हादसा हुआ. एसयूवी कार के एयरबैग के सही समय पर खुलने के चलते टाइगर वुड्स की जान बच सकी थी.

वुड्स ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा, 'मुझे यह बताने में खुशी हो रही है कि मैं घर वापस आ गया हूं और अपनी रिकवरी में लगा हुआ हूं. पिछले कुछ हफ्तों के मिले समर्थन और प्रोत्साहन लिए मैं बहुत आभारी हूं. मैं घर पर ही ठीक हो जाऊंगा और हर दिन खुद को मजबूत बनाने पर काम कर रहा हूं.' 

इस कार दुर्घटना के बाद पूरा खेल जगत सदमे में आ गया था. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप ने मदद की पेशकश की थी. अमेरिकी गोल्फर टाइगर वुड्स पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 और दुनिया के सबसे महंगे पेशेवर खिलाड़ी रह चुके हैं. वह 82 पीजीए टूर प्रतियोगिताएं जीतने वाले वे दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं. वुड्स ने 15 प्रमुख गोल्फ प्रतियोगिताएं भी जीती हैं. 

दुनिया के सबसे महंगे पेशेवर खिलाड़ी रह चुके वुड्स ने एक अनुमान के मुताबिक 2010 में अपनी जीत और विज्ञापनों से 9 करोड़ डॉलर से ज्यादा कमाए थे. कई गोल्फ रिकॉर्ड्स उनके नाम है. यही नहीं, उन्हें 2021 में वर्ल्ड गोल्फ ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें