scorecardresearch
 

गूगल ने भी माना, कम हुई आईपीएल की लोकप्रियता

दुनिया की सबसे बड़ी संर्च इंजन गूगल ने माना है कि चुनावों और मैच फिक्सिंग तथा सट्टेबाजी से जुड़े मामलों के कारण लोगों के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण की लोकप्रियता कम हुई है.

Advertisement
X

दुनिया की सबसे बड़ी संर्च इंजन गूगल ने माना है कि चुनावों और मैच फिक्सिंग तथा सट्टेबाजी से जुड़े मामलों के कारण लोगों के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण की लोकप्रियता कम हुई है.

गूगल के बयान के मुताबिक भले ही आईपीएल की साख या फिर उसकी लोकप्रियता पर बट्टा लगा हो लेकिन चेन्‍नई सुपर किंग्स सर्च इंजन पर सबसे अधिक खोजी जाने वाली टीम है.

गूगल ने कहा कि मौजूदा आकलन आईपीएल 7 के पहले सप्ताह में मिले नतीजों के आधार पर हैं. उस सप्ताह डिजिटल दर्शकों के बीच इस लीग की लोकप्रियता में कमी देखी गई थी.

कंपनी ने कहा है कि बीते साल आईपीएल का जबरदस्त क्रेज था लेकिन इस साल उसमें साफ-साफ कमी देखी गई है. बीते साल लीग की शुरुआत के साथ इससे जुड़ी खबरों, टीमों और खिलाड़ियों को लेकर जबरदस्त सर्च किया जा रहा था.

गूगल ने कहा कि क्रिकेट के दीवाने देश में आईपीएल के प्रांतीय रूप से लोकप्रिय होने की बड़ी रोचक बात सामने आई है. पश्‍िचम बंगाल में आईपीएल को लेकर सबसे अधिक सर्च किए गए.

Advertisement

बीते साल कर्नाटक से लीग को लेकर सबसे अधिक सर्च आए थे, लेकिन इस साल कर्नाटक इस मामले में पांचवें स्थान पर खिसक गया है. सर्च नतीजों से साफ हुआ है कि प्रशंसकों के अंदर सुपर किंग्स के बारे में जानने की सबसे अधिक उत्सुकता है. इसके बाद वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बारे में जानना चाहते हैं.

सबसे अधिक सर्च की जाने वाली टीमों की सूची में मुंबई इंडियंस तीसरे, कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे, किंग्स इलेवन पांचवें और राजस्थान रॉयल्स छठे स्थान पर है. सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर हैं.

Advertisement
Advertisement