scorecardresearch
 

दिल्ली में होने वाले IPL मैचों पर सस्पेंस, इस वजह से परेशानी बढ़ी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) दिल्ली में होने वाले अगले कुछ आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) मैचों को लेकर असमंजस की स्थिति में है.

CSK captain MS Dhoni  and bowling coach L Balaji (Twitter) CSK captain MS Dhoni and bowling coach L Balaji (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में मुंबई और सनराइजर्स के बीच मंगलवार को मैच होना है
  • बुधवार को सीएसके और राजस्थान में मैच खेला जाना है

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) दिल्ली में होने वाले अगले कुछ आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) मैचों को लेकर असमंजस की स्थिति में है.

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ सोमवार की शाम को होने वाला उसका मैच स्थगित कर दिया गया था.

वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद जहां केकेआर की पूरी टीम पृथकवास पर चली गई है, वहीं नियमित तौर पर सीएसके टीम के साथ रहने वाले बालाजी भी सोमवार को आरटी पीसीआर परीक्षण में पॉजिटिव आने के बाद अलग-थलग हो गए हैं.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘बालाजी की पॉजिटिव रिपोर्ट वास्तव में चिंता का विषय है, हालांकि सीएसके के खिलाड़ियों का परीक्षण निगेटिव आया है. अमूमन अधिकतर लोगों में पांचवें या छठे दिन लक्षण दिखाई देते हैं. चर्चा यह है कि क्या दिल्ली में अगले दोनों मैचों का आयोजन किया जाना चाहिए या नहीं.’

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने भले ही पीटीआई को बताया कि उन्हें मैचों के कार्यक्रम में बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन समस्या सीएसके के पिछले शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच को लेकर है.

एक अधिकारी ने कहा, ‘बालाजी मैच से पहले और बाद में डगआउट में थे और वह मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों से भी मिले थे जो कि स्वाभाविक है. अब आप हर दिन परीक्षण कर सकते हैं, लेकिन जिस तरह से केकेआर का मैच स्थगित कर दिया गया उसी तरह यदि मुंबई और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार तथा सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले मैच के कार्यक्रम में बदलाव करना विवेकपूर्ण होगा.’

केकेआर की टीम का छह दिन के कड़े पृथकवास के दौरान हर दिन परीक्षण होगा और अधिकतर का मानना है कि यही नियम सीएसके पर भी लागू होना चाहिए.

लेकिन कार्यक्रम में बदलाव करना आसान नहीं होगा, क्योंकि दिल्ली चरण 8 मई को समाप्त होना है, जिसके बाद कोलकाता और बेंगलुरू में मैचों का आयोजन किया जाना है.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें