scorecardresearch
 

IPL: अहमदाबाद में KKR-RCB मैच टालने की नौबत क्यों आई? सामने आई वजह

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 के 30वें मैच को टाल दिया गया है. ये मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के बीच होना था. केकेआर के दो खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस मैच को टाला गया है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केकेआर और आरसीबी के बीच मैच को टालना पड़ा
  • दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने से नहीं हुआ मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के 30वें मैच को टाल दिया गया है. ये मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था. केकेआर के दो खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस मैच को टाला गया है. केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. दोनों खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया है. इसके अलावा केकेआर की टीम को भी 7 दिनों के लिए आइसोलेट किया गया है. यानी केकेआर अगले 7 दिन कोई भी मैच नहीं खेल पाएगी. वहीं, आज (सोमवार) रद्द हुए मैच की अगली तारीख जल्द तय हो जाएगी. 

दरअसल, आज का मैच इस वजह से टालना पड़ा क्योंकि आरसीबी ने खेलने से मना कर दिया था. आरसीबी के खेमे को जब मालूम पड़ा कि केकेआर में कोरोना के दो केस हैं तो उसने मैदान पर उतरने से मना कर दिया. आरसीबी के इस फैसले से साफ है कि वह कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है. उसके दो खिलाड़ियों को पहले ही कोरोना हो चुका है. टीम के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और डेनियल सैम्स आईपीएल के शुरू होने से पहले संक्रमित हो गए थे. दोनों खिलाड़ी फिट हो चुके हैं और अपनी टीम के लिए अहम योगदान भी कर रहे हैं. 

केकेआर से हुई चूक

केकेआर में कोरोना की एंट्री हुई है, तो इसके लिए वह खुद जिम्मेदार है. वरुण चक्रवर्ती बायो बबल से बाहर गए थे और बाकायदा केकेआर ने उन्हें भेजा था. दरअसल, वरुण चक्रवर्ती अहमदाबाद के अस्पताल में अपने घुटने का स्कैन कराने के लिए गए थे. उनकी फ्रेंचाइजी ने इसकी अनुमति दी थी. 

केकेआर ने यहां पर नियम का उल्लंघन किया, क्योंकि बायो बबल छोड़ने के बाद अगर वह खिलाड़ी वापस आता है तो उसे क्वारनटीन रहना पड़ता है. वरुण चक्रवर्ती ने ऐसा नहीं किया. केकेआर ने उन्हें 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उतारा. केकेआर अपने बचाव में कह रही है कि वरुण पीपीई किट में स्कैन कराने गए थे. वरुण के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में भी खलबली मच गई होगी.

आईपीएल ने क्या कहा

आईपीएल ने कहा, ‘मेडिकल टीम लगातार वरुण और संदीप वॉरियर  के संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रोजाना परीक्षण की दिनचर्या से गुजरेगी, जिससे कि किसी अन्य संभावित मामले की पहचान हो सके और जल्द से जल्द इलाज किया जा सके.’

लीग ने कहा, ‘मेडिकल टीम साथ ही पॉजिटिव नतीजों के नमूने एकत्रित करने से 48 घंटे पहले तक दोनों पॉजिटिव खिलाड़ियों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान करेगी.’

ये भी पढ़ें


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें