scorecardresearch
 

IPL: स्वदेश कैसे लौटेंगे स्मिथ-मैक्सवेल? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोला- विशेष विमान देने की योजना नहीं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के चीफ निक हॉक्ले ने कहा है कि लीग में खेल रहे खिलाड़ियों के लिए चार्टर फ्लाइट का इंतजाम कराने की कोई योजना नहीं है.

स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल खेलने के लिए भारत में हैं ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी
  • चार्टर फ्लाइट का इंतजाम कराने की कोई योजना नहीं: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के चीफ निक हॉक्ले ने कहा है कि लीग में खेल रहे खिलाड़ियों के लिए चार्टर फ्लाइट (विशेष विमान) का इंतजाम कराने की कोई योजना नहीं है. हॉक्ले ने यह भी कहा कि टूर्नामेंट खत्म होने में चार सप्ताह बाकी हैं और किसी भी योजना पर अटकलें लगाना जल्दबाजी होगी. 

निक हॉक्ले ने मेलबर्न रेडियो स्टेशन से कहा, 'फिलहाल मौजूदा वक्त में किसी भी चार्टर फ्लाइट की कोई योजना नहीं है. हम ऑस्टेलियन क्रिकेट एसोसिएशन, खिलाड़ियों और बीसीसीआई के संपर्क में हैं.'

बता दें कि भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से आने जाने वाली सभी उड़ानों को भी 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है. इसके अलावा सरकार वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों के कृत्य को अपराध करार देकर अधिकतम 66,000 डॉलर का जुर्माना या पांच साल की जेल की सजा सुनाने की भी चेतावनी दी है. 

ऑस्ट्रेलिया के 14 क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे हैं, जिसमें स्टीव स्मिथ (दिल्ली कैपिटल्स), ग्लेन मैक्सवेल (आरसीबी), डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

इसके अलावा रिकी पोंटिंग (दिल्ली कैपिटल्स) और साइमन कैटिच (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) जैसे हाई प्रोफाइल आस्ट्रेलियाई भी आईपीएल का हिस्सा हैं. मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली और लीजा स्टालेकर जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट की कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं. 

मदद के लिए आगे आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

वहीं, कोरोना के खिलाफ भारत की जंग में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मदद का हाथ बढ़ाया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत में तबाही मचा रही कोविड-19 की दूसरी लहर से लड़ाई के समर्थन में 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 28 लाख 75 हजार रुपये) देने का वादा किया. साथ ही वह अपने खिलाड़ी संघ तथा यूनिसेफ के साथ मिलकर और राशि जुटाएगा.

सीए ने बयान में कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोविड-19 संकट में भारत की अपील का समर्थन करेगा और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ और यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया साझेदारी करके जरूरी कोष जुटाएंगे.’
 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें