scorecardresearch
 

बच गई टिम पेन की कप्तानी, सीए ने कहा- उनके भविष्य पर टिप्पणियां गलत

भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद आलोचना झेल रहे टेस्ट कप्तान टिम पेन का बचाव करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि उनकी कप्तानी को लेकर टिप्पणियां गलत हैं.

X
 Australia's captain Tim Paine (Getty)
Australia's captain Tim Paine (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट कप्तान बने रहेंगे
  • 2018 में उन्हें स्मिथ की जगह कप्तान बनाया गया था
  • उनकी कप्तानी में AUS ने भारत के खिलाफ सीरीज गंवाई

टीम इंडिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद आलोचना झेल रहे टेस्ट कप्तान टिम पेन का बचाव करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने कहा है कि उनकी कप्तानी को लेकर टिप्पणियां गलत हैं.

पेन ने बतौर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी कप्तानी और विकेटकीपिंग की काफी आलोचना हुई है. ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने एक बयान में कहा, ‘भारत के खिलाफ 7वें नंबर पर टिम पेन ने शानदार बल्लेबाजी की. वह बतौर बल्लेबाज, विकेटकीपर और कप्तान टेस्ट टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं.’ 

पेन को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भी टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया है. उन्हें 2018 के गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद स्टीव स्मिथ की जगह कप्तान बनाया गया था. स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगाया गया था. 

देखें- आजतक LIVE TV

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी महा प्रबंधक (राष्ट्रीय टीमें) बेन ओलिवर ने कहा, ‘टिम पेन ने कठिन हालात में कप्तानी संभालने के बाद से उम्दा प्रदर्शन किया है. उनकी कप्तानी को लेकर टिप्पणियां गलत हैं. कोरोना महामारी के बीच चुनौतीपूर्ण हालात में उन्होंने टीम की कमान बखूबी संभाली है और उन्हें पूरी टीम का समर्थन हासिल है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें