scorecardresearch
 

IPL को निशाना बनाने के लिए BCCI ने बॉथम को लताड़ा

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के महान क्रिकेटर इयान बॉथम द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग की आलोचना पर कड़ा रुख अपनाते कहा कि उन्हें इस मामले में दखल करने का कोई अधिकार नहीं है.

इयान बॉथम इयान बॉथम

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के महान क्रिकेटर इयान बॉथम द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग की आलोचना पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में दखल करने का कोई अधिकार नहीं है. बीसीसीआई ने साथ ही इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर को सलाह दी कि वह इस टी 20 लीग पर प्रतिक्रिया देने से पहले अपने तथ्यों को सही करे.

3 सितंबर को लंदन के लॉर्ड्स में ‘सालाना एमसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट काउड्रे लेक्चर’ में बॉथम के बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहने पर बीसीसीआई के सचिव संजय पटेल ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा, 'सबसे पहले उन्हें तथ्य सही करने के लिए कहिए.' उन्होंने पूछा कि अन्य बोर्ड ने आईपीएल को क्यों होने दिया. बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की स्वीकृति देने के लिए अन्य क्रिकेट बोर्डों को मुआवजे के तौर पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक की राशि दी है.'

इससे पहले बॉथम ने क्रिकेटरों को वेतन के रूप में लाखों डॉलर देने वाली इस लीग के बारे में कहा था, 'ऐसा कैसे हो सकता है कि आईपीएल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी साल में दो महीने के लिए मिले और वह इन खिलाड़ियों को छोड़ने वाले बोर्ड को एक पैसा भी नहीं दे.'

बॉथम साथ ही चाहते थे कि आईपीएल को रद्द किया जाए क्योंकि उनका मानना था कि यह काफी शक्तिशाली है जिससे लंबे समय में खेल को नुकसान होगा. उन्होंने साथ ही दावा किया था कि फ्रेंचाइजी आधारित यह टूर्नामेंट सट्टेबाजी और फिक्सिंग के लिए शानदार मौका है और खिलाड़ी इसके गुलाम हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×