scorecardresearch
 

IPL के लिए खिलाड़ी गुलाम की तरह हैं: ईयान बॉथम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इयान बॉथम का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से क्रिकेट का भला नहीं होने वाला है और इसे बंद कर देना चाहिए.

X
इयान बॉ़थम इयान बॉ़थम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इयान बॉथम का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से क्रिकेट का भला नहीं होने वाला है और इसे बंद कर देना चाहिए. बॉथम को लगता है इस टी-20 लीग ने क्रिकेटरों को अपना गुलाम बना लिया है.

लॉर्ड्स के मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) में आयोजित क्रिकेट काउड्रे व्याख्यान में बॉथम ने बुधवार को कहा, 'आईपीएल सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त माहौल देता है.' बॉथम ने आईसीसी से आईपीएल में हुए खेल भ्रष्टाचारों में संलिप्त कुछ बड़े नामों को सामने लाने के लिए कदम उठाने के लिए भी कहा.

बॉथम ने कहा, 'सही मायने में मैं आईपीएल को लेकर चिंतित हूं. मेरे विचार से आईपीएल का आयोजन नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे विश्व क्रिकेट की प्राथमिकताएं प्रभावित हुई हैं. आईपीएल के लिए खिलाड़ी गुलाम की तरह हैं.'

उन्होंने कहा, 'आईपीएल के आगे खेल प्रशासन तक झुक जाता है. आईपीएल में हर साल पूरे दो महीने के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, लेकिन उन्हें विश्व क्रिकेट में लाने वाले उनके अपने देश के खेल संघों को फूटी कौड़ी का लाभ नहीं होता.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें