scorecardresearch
 

Pakistani Boxers Missing In Birmingham: पाकिस्तान में हड़कंप, कॉमनवेल्थ से लापता हुए दो बॉक्सर, एक तैराक पहले से नहीं मिल रहा

इंग्लैंड के बर्मिंघम में इसी महीने यानी 8 अगस्त को ही 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का समापन हुआ है. इसमें हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान के दो बॉक्सर सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह भी गए थे. कॉमनवेल्थ समापन के बाद पाकिस्तान लौटने से पहले दोनों बॉक्सर कहीं लापता हो गए. अब पाकिस्तान और लंदन के अधिकारी दोनों बॉक्सरों को ढूंढने में लग गए हैं...

X
PAK Boxers Suleman Baloch (R) and Nazeerullah (L) (Twitter) PAK Boxers Suleman Baloch (R) and Nazeerullah (L) (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुए
  • कॉमनवेल्थ गेम्स का समापन 8 अगस्त को हुआ

Pakistani Boxers Missing In Birmingham: पाकिस्तान में इन दिनों हड़कंप मचा हुए है. उसका कारण है कि हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंचे पाकिस्तान के दो बॉक्सर कहीं लापता हो गए हैं. उनका अब तक कहीं कुछ पता नहीं चल सका है. जबकि इसी साल जून में पाकिस्तान का एक तैराक भी हंगरी से लापता हुआ है. उसका भी अब तक कहीं कुछ पता नहीं चल सका है.

बता दें कि इंग्लैंड के बर्मिंघम में इसी महीने यानी 8 अगस्त को ही 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का समापन हुआ है. इसमें हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान के दो बॉक्सर सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह भी गए थे. गेम्स का समापन होने के बाद दोनों ने टीम मैनेजमेंट से संपर्क नहीं किया. वो कहीं लापता हो गए. अब पाकिस्तान और लंदन के अधिकारी दोनों बॉक्सरों को ढूंढने में लग गए हैं.

पासपोर्ट समेत बाकी दस्तावेज टीम के पास हैं

पाकिस्तानी मुक्केबाजी महासंघ (पीबीएफ) के सचिव नासिर तांग ने कहा, 'दोनों बॉक्सर के पासपोर्ट समेत यात्रा के सभी दस्तावेज अभी भी महासंघ के उन अधिकारियों के पास हैं, जो मुक्केबाजी टीम के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में गए थे. यह दस्तावेज मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के तहत ही रखे गए थे. टीम मैनेजमेंट ने दोनों बॉक्सर के लापता होने की जानकारी पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों दे दी है.'

बॉक्सर के मामले में 4 सदस्यीय कमेटी गठित

तांग ने यह भी स्पष्ट किया है कि टीम मैनेजमेंट सभी खिलाड़ियों के साथ इस्लामाबाद रवाना हो रहे थे. इससे कुछ घंटे पहले ही दोनों बॉक्सर गायब हुए. पाकिस्तान ओलिंपिक संघ (POA) ने लापता बॉक्सर के मामले की जांच के लिए 4 सदस्यीय समिति का गठन किया है.

बता दें कि पाकिस्तान ने इस बार दो गोल्ड समेत 8 मेडल जीते हैं. उसे बॉक्सिंग में कोई मेडल नहीं मिला था. पाकिस्तान ने वेटलिफ्टिंग और जेवलिन थ्रो (भाला फेंक) में एक-एक गोल्ड जीता था. 

जून से गायब हैं पाकिस्तानी तैराक फैजान

जून महीने में ही पाकिस्तान के तैराक फैजान अकबर हंगरी से लापता हुए हैं. फैजान फिना वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए गए थे. इसमें खास बात यह रही कि फैजान उस चैम्पियनशिप में भी शामिल नहीं हुए थे. वह बुडापेस्ट पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद अपने पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के साथ गायब हो गए. जून के बाद से उसका अब तक कुछ पता नहीं चल सका है. इसके दो महीनों में ही यह दूसरी घटना है, जिससे पाकिस्तान में हड़कंप मचना लाजमी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें