scorecardresearch
 

EPL 2022 Champion: मैनचिस्टर सिटी ने छठी बार जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब, लिवरपूल को एक अंक से दी मात

मैनचिस्टर सिटी ने छठी बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) का खिताब जीता है. मैनचेस्टर यूनाईटेड की टीम 13 खिताबी जीत के साथ इस मामले में टॉप पर है.

X
Man City Team (@Getty) Man City Team (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मैनचिस्टर सिटी बनी ईपीएल की चैम्पियन
  • लिवरपूल को एक अंक से पछाड़ा

मैनचिस्टर सिटी ने 2021-22 के इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) का खिताब जीत लिया है. रविवार को अपने आखिरी लीग मैच में सिटी ने एस्टन विला को 3-2 से मात दी. एस्टन विला पर जीत के साथ ही पेप गार्डियोला की टीम ने लिवरपूल को एक प्वाइंट से पीछे छोड़कर खिताब पर कब्जा जमा लिया. मैनचेस्टर सिटी ने लगातार दूसरे सीजन ईपीएल का खिताब जीता है.

एस्टन विला के खिलाफ टीम की जीत के हीरो इल्के गुंडोगन रहे, जिन्होंने दो गोल दागे. इसके अलावा टीम के लिए रोड्रिगो हर्नांडेज ने भी एक गोल दागा. वहीं एस्टन विला के लिए मैटी कैश और फिलिप कॉटिन्हो ने गोल दागे. मैनचिस्टर की प्रतिद्वंदी टीम ने लिवरपूल ने अपने आखिरी मैच में wolves को 3-1 से मात दी. लेकिन लिवरपूल के यह जीत भी काफी नहीं रहा क्योंकि लिवरपूल तभी खिताब जीत पाती, जब  एस्टन विला मैनचिस्टर सिटी को मात देता.

मैनचिस्टर सिटी की जीत के साथ ही लिवरपूल का एक सीजन में चार खिताब जीतने का सपना टूट गया. खैर, लिवरपूल तिहरे खिताब के साथ सीजन का समापन करना चाहेगी. जुर्गन क्लॉप की टीम लिवरपूल इस सीजन लीग कप और एफए कप जीत चुकी है. अब लिवरपूल का टारगेट शनिवार को रियल मैड्रिड के खिलाफ होने वाले चैम्पियंस लीग फाइनल पर होगा.

मैनचिस्टर सिटी ने छठी बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीता है. 13 खिताब के साथ मैनचेस्टर यूनाईटेड इस मामले में टॉप पर है. वहीं चेल्सी की टीम पांच ईपीएल खिताब के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है. मैनचिस्टर सिटी के लिए यह जीत जख्मों पर मरहम लगाने जैसा है. गौरतलब है कि चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में मैनचिस्टर सिटी को रियल मैड्रिड ने 6-5 से हरा दिया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें