scorecardresearch
 

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में होगा 2032 का ओलंपिक, IOC ने दी मेजबानी

ऑस्ट्रेलिया का ब्रिस्बेन शहर 2032 के ओलंपिक की मेजबानी करेगा. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने बुधवार को ब्रिस्बेन को 2032 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने का अधिकार दिया है.

Brisbane to host 2032 olympics Brisbane to host 2032 olympics
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रिस्बेन 2032 के ओलंपिक की मेजबानी करेगा
  • तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया में होगा ओलंपिक

ऑस्ट्रेलिया का ब्रिस्बेन शहर 2032 के ओलंपिक की मेजबानी करेगा. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने बुधवार को ब्रिस्बेन को 2032 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने का अधिकार दिया है. IOC ने कहा कि ओलंपिक-2032 की मेजबानी ब्रिस्बेन की दी गई है.

IOC के सत्र में ब्रिस्बेन के प्रतिनिधियों ने इस घोषणा का स्वागत किया और इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई शहर में आतिशबाजी की गई, जहां लोग वोटिंग के नतीजे के इंतजार में इकठ्ठे हुए थे. 

ऑस्ट्रेलिया इससे पहले साल 1956 में मेलबर्न और 2000 में सिडनी में ओलंपिक की मेजबानी कर चुका है. ऑस्ट्रेलिया में 32 साल बाद इन खेलों की वापसी होगी. मेलबर्न और सिडनी के बाद ओलंपिक की मेजबानी करने वाला ब्रिस्बेन ऑस्ट्रेलिया का तीसरा शहर होगा.

साल 2024 में ओलंपिक खेल पेरिस में और 2028 में लॉस एंजेलेस में होंगे. टोक्यो ओलंपिक 2020 शुक्रवार से शुरू होने जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारी सरकार को गर्व है कि हमें ब्रिस्बेन में इन खेलों की मेजबानी करने का मौका मिला है. हम शानदार तरीके से खेलों का आयोजन करेंगे. हम जानते हैं कि ओलंपिक खेलों का आयोजन कैसे किया जाता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें