scorecardresearch
 

Ravichandran Ashwin IPL 2022: बल्ले से रविचंद्रन अश्विन ने मचाया धमाल, जड़ी IPL करियर की पहली फिफ्टी, बना ये रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार फिफ्टी जमाई. यह अश्विन के करियर की पहली फिफ्टी है, जो 72वीं पारी में आई है.

X
Ravichandran Ashwin (@IPL) Ravichandran Ashwin (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली के खिलाफ जड़ी फिफ्टी
  • आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) का मुकाबला हुआ. राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में पहले बैटिंग की और इस बार टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले से कमाल किया. इस मैच में रविचंद्रन अश्विन ने शानदार फिफ्टी जड़ी जो उनके आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक था. 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रविचंद्रन अश्विन ने 38 बॉल में 50 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे. अश्विन ने पहले यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर 43 रन और फिर देवदत्त पडिक्कल के साथ मिलकर 53 रनों की साझेदारी की.

इस आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन कई बार तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए हैं, जिसमें उन्होंने आकर तेज़ी से रन बनाए हैं या फिर विरोधी टीम की रणनीति को फेल करने की कोशिश की है.  

रविचंद्रन अश्विन की इस फिफ्टी से एक खास रिकॉर्ड भी बना, सबसे ज्यादा पारियों के बाद अपनी पहली फिफ्टी जड़ने के मामले में वह दूसरे खिलाड़ी बने हैं. रविचंद्रन अश्विन ने 72वीं पारी में जाकर अपनी पहली आईपीएल फिफ्टी जड़ी. इस लिस्ट में सबसे आगे रवींद्र जडेजा हैं जिन्होंने 132वीं पारी में जाकर अपनी पहली फिफ्टी जमाई थी. 

पहली फिफ्टी के लिए सबसे ज्यादा पारी (आईपीएल)
•    रवींद्र जडेजा 132
•    रविचंद्रन अश्विन 72
•    हरभजन सिंह 61
•    स्टीवन स्मिथ 31

अगर इस सीजन में रविचंद्रन अश्विन के परफॉर्मेंस की बात करें तो वह अभी तक वह 12 मैच में 133 रन बना चुके हैं, यह रन आठ पारियों में बने हैं. रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2022 में 11 चौके और 6 छक्के जमाए हैं. इनके अलावा रविचंद्रन अश्विन के नाम नौ विकेट भी हैं. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें