scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022: मिस्ट्री गर्ल का जलवा, बटलर का शतक, 10 प्वांइट में जानें आईपीएल के पहले हफ्ते में क्या-क्या हुआ

ipl trohy
  • 1/11

आईपीएल 2022 की शुरुआत हुए अब एक हफ्ते हो चुके हैं. इस पूरे हफ्ते में क्रिकेट फैन्स को शानदार मुकाबले देखने को मिले. जहां कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरीं. वहीं कुछ स्टार प्लेयर्स का प्रदर्शन निराशाजनक भी रहा. इसके अलावा मिस्ट्री गर्ल, अनन्या पांडे का जलवा भी देखने को मिला. आइए जानते हैं पहले हफ्ते की 10 बड़ी बातों के बारे में-
 

jos buttler
  • 2/11

1. बटलर का शतक: जोस बटलर आईपीएल 2022 में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. राजस्थान रॉयल्स (RR) के इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 68 गेंद पर 100 रनोंं की शानदार पारी खेली. बटलर ने अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के उड़ाए.
 

ms dhoni
  • 3/11

2. धोनी का सुपर फॉर्म: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी शानदार लय में दिखे हैं. धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले मैच में अर्धशतक (नाबाद 50 रन) जड़ा था. इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच में धोनी ने छह गेंदों पर नाबाद 16 रन ठोक डाले थे.
 

mystery girl
  • 4/11

3. मिस्ट्री गर्ल का जलवा: आईपीएल 2022 के उद्घाटन मुकाबले में एक 'मिस्ट्री गर्ल' फेमस हो गई. कोलकाता के खिलाफ जब  चेन्नई की बल्लेबाजी चल रही थी, तब  टीवी स्क्रीन पर 'मिस्ट्री गर्ल' को दिखाया गया. उस लड़की का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इस 'मिस्ट्री गर्ल' का नाम देविका नायर है, जो पेशे से प्रोफेशनल डिजिटल मार्केटर हैं.

suhana and ananya
  • 5/11

4. सुहाना-अनन्या के भी चर्चे: पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में केकेआर टीम के मालिक शाहरुख खान बेटी सुहाना खान स्टैंडेस में अपनी टीम के खिलाड़ियों का हौसला अफजाई कर रही थीं. उनके साथ उनकी दोस्त और अभिनेत्री अनन्या पांडे भी थी. सोशल मीडिया पर दोनों की तस्वीरें काफी वायरल हुईं.
 

faf du plesis
  • 6/11

5. डु प्लेसिस का शानदार आगाज: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टीम के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था. डु प्लेसिस ने पंजाब किंग्स (PBKS) के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए 88 रनोंं की पारी खेली. वैसे, डु प्लेसिस की इस पारी के बावजूद आरसीबी को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा.
 

rahul tewatia
  • 7/11

6. तेवतिया जी का कमाल: अपने डेब्यू मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 5 विकेट से मात दी थी. गुजरात की जीत के हीरो राहुल तेवतिया रहे थे, जिन्होंने 24 गेंदों पर नाबाद 40 रनों की पारी खेली थी.
 

kavya maran
  • 8/11

7. काव्या मारन का रिएक्शन: राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की सीईओ काव्या मारन का रिएक्शन काफी वायरल हुआ था. एसआरएच के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने जब जोस बटलर को आउट किया, तो स्टैंड्स में मौजूद काव्या खुशी से झूम उठीं.
.

andre russell
  • 9/11

8. रसेल का धमाका: कैरिबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले बल्ले से तबाही मचा दी थी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हुए रसेल ने महज 31 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत कोलकाता ने पंजाब को छह विकेट से मात दी थी.
 

virat kohli
  • 10/11

9. कोहली का मजेदार रिएक्शन: आरसीबी के पूर्व कप्तान  विराट कोहली का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो आईपीएल 2022 के छठे मैच का है, जहां कोहली कैच लेने के बाद मजेदार प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं. कोहली ने यह कैच हर्षल पटेल की गेंद पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स का लपका था.
 

umesh yadav
  • 11/11

10. उमेश यादव की बॉलिंग: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के तेज गेंदबाज उमेश यादव मौजूदा आईपीएल में अलग लय में नजर आ रहे हैं. पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ उमेश ने 23 रन देकर चार खिलाड़ियों को शिकार बनाया था. इससे पहले चेन्नई और आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने दो-दो विकेट चटकाए थे.

सभी फोटो क्रेडिट: (twitter/BCCI)