scorecardresearch
 
क्रिकेट

Women’s World Cup 2022: फाइनल में वाइफ एलीसा हीली ने जड़ा शतक, स्टैंड में बैठे पति स्टार्क ने इस तरह दिया रिएक्शन

Alyssa and Starc
  • 1/8

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए महिला वर्ल्ड 2022 के फाइनल ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार आगाज किया. इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एलीसा हीली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया. इसको चीयर करने के लिए उनके पति मिशेल स्टार्क भी स्टैंड में मौजूद रहे.

Alyssa Healy
  • 2/8

एलीसा हीली ने टीम को ओपनिंग में शानदार शुरुआत दी और 138 बॉल खेलकर 170 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 26 चौके जमाए. हालांकि वे कोई छक्का नहीं जड़ सकीं. अपनी इस पारी में एलीसा का स्ट्राइक रेट 123.19 का रहा. 

Mitchell Starc
  • 3/8

एलीसा हीली के शतक लगाते ही स्टैंड में बैठे मिशेल स्टार्क काफी खुश हुए. उन्होंने खड़े होकर तालियां बजाईं. इसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. स्टार्क के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती है.

Healy and Starc
  • 4/8

32 साल के स्टार्क भी ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं. वे तेज गेंदबाज हैं. स्टार्क ने अब तक 69 टेस्ट, 99 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं. वे आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं. मौजूदा आईपीएल सीजन में नहीं खेल रहे हैं.

Starc and Alyssa
  • 5/8

एलीसा हीली की आतिशी पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वुमन्स वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड के सामने 357 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य सेट किया है. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट पर 356 रन बनाए.

Alyssa Photo
  • 6/8

एलीसा हीली ने इस शतकीय पारी के साथ ही वर्ल्ड कप में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है. वे वर्ल्ड कप (महिला-पुरुष) के फाइनल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाली पहली क्रिकेटर बन गई हैं. 

Healy and Starc Pic
  • 7/8

फाइनल में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में एलीसी ने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट और रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है. गिलक्रिस्ट ने 2007 वर्ल्ड कप फाइनल में 149 रन बनाए थे. जबकि पोंटिंग ने 2003 के फाइनल में 140 रन की नाबाद पारी खेली थी.

Mitchell Starc
  • 8/8

All Photo Credit: Twitter.