scorecardresearch
 

कोरोना ने IPL-14 पर लगाया ब्रेक, अब तक ये खिलाड़ी पाए गए पॉजिटिव, देखें लिस्ट

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा पॉजिटिव पाए गए. आईपीएल-14 में अब तक कितने खिलाड़ी इस महामारी के चपेट में आ चुके हैं आइए इसपर नजर डालते हैं... 

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा को भी हुआ कोरोना दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा को भी हुआ कोरोना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल में कोरोना के कई मामले आए सामने
  • आखिरकार आईपीएल-14 को किया गया सस्पेंड

कोरोना महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन को सस्पेंड कर दिया गया है. आईपीएल की कई टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने ये बड़ा फैसला लिया है. आईपीएल-14 के शुरू होने से अब तक अलग-अलग वेन्यू के ग्राउंड स्टाफ, टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. 

कोरोना ने टेंशन तब और बढ़ाई जब सोमवार को केकेआर के दो और सीएसके के तीन सदस्य संक्रमित पाए गए. इसके बाद मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा पॉजिटिव पाए गए. आईपीएल-14 में अब तक कितने खिलाड़ी इस महामारी के चपेट में आ चुके हैं आइए इसपर नजर डालते हैं... 

नीतीश राणा- कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का ये खिलाड़ी आईपीएल के शुरू होने से ठीक पहले संक्रमित पाया गया था. वह कुछ दिन आइसोलेशन में रहे. बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटव आई. नीतीश राणा क्वारनटीम पीरियड पूरा करने के बाद केकेआर के ट्रेनिंग सेशन से जुड़े. 

एनरिक नोर्तजे- दक्षिण अफ्रीका का ये तेज गेंदबाज भारत में पहुंचने के बाद क्वारनटीन में था और इसी दौरान वह पॉजिटिव पाए गए. हालांकि बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई और वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े. 

देवदत्त पडिक्कल- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल लीग शुरू होने से पहले पॉजिटिव पाए गए थे. वह अपने घर में ही क्वारनटीम में थे. पडिक्कल 22 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. 

डेनियल सैम्स- आरसीबी में कोरोना का ये दूसरा मामला था. सैम्स 3 अप्रैल को चेन्नई पहुंचे थे. तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी. 7 अप्रैल को उनका दोबारा टेस्ट किया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए. सैम्स इसके बाद आइसोलेशन में रहे और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वह आरसीबी के ट्रेनिंग सेशन से जुड़े. 

दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना का दूसरा मामला अक्षर पटेल का आया था. अक्षर 28 मार्च को मुंबई में टीम के होटल में दाखिल हुए थे. उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी. हालांकि जब दोबारा उनका टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव पाए गए थे. 

किरण मोरे-  मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग कंसल्‍टेंट किरण मोरे 6 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हो गए थे. उन्हें इसके बाद आइसोलेशन में रखा गया था. 

वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर- केकेआर के ये दोनों गेंदबाज सोमवार (3 मई) को संक्रमित पाए गए थे. इसी दिन केकेआर को आरसीबी से मैच खेलना था. दोनों खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद केकेआर और आरसीबी के मैच को रद्द कर दिया गया. 

चेन्नई सुपर किंग्स में कोरोना के तीन मामले- सीएसके में सोमवार को कोरोना के तीन मामले सामने आए. इसमें टीम के बॉलिंग कोच एल बालाजी भी हैं. 

ऋद्धिमान साहा और अमित मिश्रा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव- सनराइजर्स के ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा मंगलावर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इन दोनों खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई हरकत में आया और आईपीएल-14 को सस्पेंड करने का फैसला लिया. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें