scorecardresearch
 

क्यों सस्पेंड हुआ IPL? जानें किस-किस टीम में हुआ था कोरोना विस्फोट

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन को सस्पेंड करने का फैसला लिया है. आईपीएल की कई टीमों के सदस्य कोरोना की चपेट में आए, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है.

IPL की कई टीमों में आए कोरोना के मामले (फोटो: PTI) IPL की कई टीमों में आए कोरोना के मामले (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना संकट के बीच IPL को सस्पेंड किया गया
  • कई टीमों में कोरोना के केस सामने आने के बाद फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन को सस्पेंड करने का फैसला लिया है. पिछले कुछ दिनों से आईपीएल की कुछ टीमों में कोरोना के मामले सामने आए थे, जिसके बाद बीसीसीआई को ये सख्त फैसला लेना पड़ा है. हालांकि, सस्पेंड करने का मतलब ये नहीं है कि इस साल का आईपीएल रद्द हो गया है जल्द ही बीसीसीआई इसपर आगे का फैसला ले सकता है. 

आखिर क्यों सस्पेंड करना पड़ा आईपीएल?
बता दें कि कोरोना संकट के बीच इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में ही हुआ. शुरुआत में बायो बबल को तैयार किया गया, जिसमें दावा किया गया कि इससे कोई भी संक्रमण फैलने का खतरा नहीं होगा. लेकिन बीते कुछ दिनों में ही आईपीएल की कई टीमें कोरोना का शिकार हो गईं.

किन टीमों में सामने आए कोरोना के केस?
सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती समेत दो खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद कोलकाता और बेंगलुरु का मैच टाल दिया गया था. KKR के मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम को क्वारनटीन कर दिया गया था. 

उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य भी कोरोना की चपेट में आए, जिसमें बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी शामिल थे, ऐसे में एक और मैच पर संकट खड़ा हो गया था.

क्लिक करें: IPL पर कोरोना का कहर: बालाजी की रिपोर्ट पॉजिटिव

अब मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, ऐसे में मंगलवार का मैच करना भी मुश्किल हो गया था. इतना ही नहीं दिल्ली के स्टेडियम के कुछ स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, ऐसे में आईपीएल पर संकट बढ़ता जा रहा था. अमित मिश्रा भी मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

क्या इस साल हो पाएगा आईपीएल?
आपको बता दें कि इस बार कोरोना संकट के बीच 9 अप्रैल को आईपीएल की शुरुआत हुई थी, अभी भी आईपीएल में 31 मैच होने बाकी हैं. लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए अभी इसे अनिश्चितकाल के लिए टाला गया है, ऐसे में बीसीसीआई आने वाले वक्त में कोरोना की स्थिति के अनुसार ही कोई फैसला ले पाएगा. उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि आईपीएल के बाकी बचे हुए मैच T-20 वर्ल्ड कप के बाद खेले जा सकते हैं.

कई खिलाड़ियों ने बीच में ही छोड़ दिया था बायो-बबल
आईपीएल को लेकर संशय पहले से ही बरकरार था, ऐसे में कई खिलाड़ी पहले ही बायो बबल को बीच में छोड़कर चले गए थे. इनमें सबसे बड़ा नाम रविचंद्रन अश्विन का था, उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल बीच में छोड़ा था. हालात ये थे कि राजस्थान रॉयल्स के बीच विदेशी खिलाड़ियों की कमी हो गई थी. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें