scorecardresearch
 

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में जश्न... ऑस्ट्रेलिया से 30 साल बाद जीती वनडे सीरीज

श्रीलंकाई टीम ने अपने प्रशंसकों को सीरीज जीत का तोहफा दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथा वनडे हार गई और मेजबान श्रीलंका को सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त मिल गई.

X
Charith Asalanka takes in the ovation for his century. (AFP) Charith Asalanka takes in the ovation for his century. (AFP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात दी
  • चरित असलंका ने जड़ा शतक, बने प्लेयर ऑफ द मैच

आखिरकार पिछले कई महीनों से अपने सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को जश्न मनाने का मौका मिल ही गया. उसकी क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे मैच में आखिरी गेंद पर 4 रनों से जीत दर्ज करके 5 मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल की. सीरीज का आखिरी मैच शुक्रवार को खेला जाएगा.

श्रीलंका ने 30 साल बाद कंगारू टीम के खिलाफ अपने घर में वनडे सीरीज जीती है. मेजबान टीम ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को 1992 में 2-1 (3) से मात दी थी.

श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद चरित असलंका (110) के शतक और धनंजय डिसिल्वा (60) के साथ उनकी 101 रनों की साझेदारी के बावजूद 49 ओवरों में 258 रन पर आउट हो गई. दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम ने हालांकि अपने इस स्कोर का अच्छी तरह से बचाव किया और ऑस्ट्रेलिया को 254 रनों पर आउट कर दिया.

डेविड वॉर्नर 99 रन बनाकर आउट हुए

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 99 रन बनाए, जबकि पैट कमिंस ने 35 रनों का योगदान दिया. अन्य बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा, चमिका करुणारत्ने और जैफ्री वंडारसे ने 2-2 विकेट निकाले.

... अंतिम गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे, जिसे शनाका स्वयं करने के लिए आए. 10वें नंबर के बल्लेबाज मैथ्यू कुहनेमैन (15) ने तीन चौके लगाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया को सीरीज को जीवंत रखने के लिए अंतिम गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी.

लेकिन कुहनेमैन धीमी गति की गेंद को हवा में उछाल गए और कवर में असलंका को कैच दे बैठे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें