scorecardresearch
 

IND Vs SL: कौन है वो प्लेयर, जिसका डेब्यू भी नहीं हुआ और रोहित शर्मा ने जीत के बाद ट्रॉफी थमा दी

टीम इंडिया ने बेंगलुरु टेस्ट में श्रीलंका को 238 रनों से हराया. इसी के साथ सीरीज़ को क्लीन स्वीप किया. कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर सीरीज जीत के बाद ट्रॉफी एक युवा खिलाड़ी को सौंपी.

X
प्रियंक पंचाल ट्रॉफी के साथ प्रियंक पंचाल ट्रॉफी के साथ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने 2-0 से अपने नाम की टेस्ट सीरीज़
  • रोहित शर्मा की अगुवाई में लगातार क्लीन स्वीप

भारत ने बेंगलुरु में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) में श्रीलंका को 238 रनों से मात देकर सीरीज़ को 2-0 से अपने नाम किया. टीम इंडिया ने तीसरे ही दिन मैच खत्म किया और जीत हासिल कर ली. जब अवॉर्ड सेशन हुआ, तब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ट्रॉफी ली और एक ऐसे खिलाड़ी को सौंप दी जिसका अभी तक डेब्यू भी नहीं हुआ. 

टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ट्रॉफी लेने के बाद जब ग्रुप फोटो के लिए टीम के पास पहुंचे, तो उन्होंने प्रियंक पंचाल को ट्रॉफी थमाई. फोटो सेशन में प्रियंक पंचाल (Priyank Panchal) ही ट्रॉफी थामे फोटो के सेंटर में खड़े हैं और बाकी खिलाड़ी उनके इर्द-गिर्द हैं. प्रियंक पंचाल के अलावा यूपी के सौरभ कुमार भी साथ में हैं, जिन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली थी हालांकि प्लेइंग-11 में खेलने का मौका नहीं मिल पाया. 

महेंद्र सिंह धोनी के दौर से ऐसा चलता आ रहा है, जब कप्तान सीरीज जीत के बाद कोई भी ट्रॉफी या कप टीम के सबसे जूनियर और नए खिलाड़ी को देता है. विराट कोहली ने भी अपने दौर में ऐसा ही किया और अब रोहित शर्मा भी यही कर रहे हैं.

 

प्रियंक पंचाल को अभी डेब्यू का इंतज़ार

प्रियंक पंचाल को टेस्ट सीरीज़ के लिए चुना गया था, लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इससे पहले वह टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका भी गए थे. 31 साल के प्रियंक पंचाल का अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं हुआ है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनके नाम कई रन हैं. 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में प्रियंक पंचाल ने 101 मैच खेले हैं, इनमें 45 से अधिक की औसत से 7068 रन बनाए. प्रियंक पंचाल के नाम घरेलू क्रिकेट में 24 शतक हैं, जबकि 26 अर्धशतक हैं.  

आपको बता दें कि भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज़ में क्लीन स्वीप किया है. मोहाली में भारत ने पारी से जीत दर्ज की थी, अब श्रीलंका को 238 के बड़े स्कोर से हराया है. इससे पहले टी-20 सीरीज़ में भी भारत ने क्लीन स्वीप किया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें