scorecardresearch
 

प्रैक्टिस मैच के अंतिम दिन मयंक, विहारी और जडेजा का चला बल्ला

मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत और काउंटी एकादश के बीच ड्रॉ रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में पिच पर कुछ उपयोगी समय बिताया.

India's warm-up match against County XI ended in a draw (@BCCI) India's warm-up match against County XI ended in a draw (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत इस मैच में कोहली और रहाणे के बिना उतरा था
  • प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में KL राहुल ने शतक बनाया

मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत और काउंटी एकादश के बीच ड्रॉ रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में पिच पर कुछ उपयोगी समय बिताया.

भारत ने पहली पारी में 91 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 192 रन बनाकर समाप्त घोषित की और इस तरह से काउंटी एकादश के सामने जीत के लिए 284 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा. जब दोनों टीमों ने मैच ड्रॉ करने पर सहमति जताई तब काउंटी एकादश ने 15.5 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 31 रन बनाए थे.

चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में केवल 21 रन बना पाए थे और इसलिए भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें दूसरी पारी में अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करने के लिए भेजा. शुभमन गिल के चोटिल होने के कारण बाहर होने से अग्रवाल का पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करना तय है.

अग्रवाल ने 81 गेंदों पर 47 और पुजारा ने 58 गेंदों पर 38 रन बनाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े. विहारी ने भी 105 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाकर मध्यक्रम में जगह मिलने की उम्मीद कायम रखी.

जडेजा ने लगातार दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया. उन्होंने रिटायर्ड आउट होने से पहले 51 रन बनाए और दिखाया कि सातवें नंबर पर वह बल्ले से उपयोगी योगदान देने के लिए तैयार हैं. जडेजा और विहारी ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े.

अग्रवाल के आउट होने से पुजारा के साथ उनकी साझेदारी समाप्त हुई. ऑफ स्पिनर जैक कार्सन की गेंद पर भारतीय टीम के उनके साथी वॉशिंगटन सुंदर ने उनका कैच लिया. सुंदर और आवेश खान दोनों काउंटी एकादश की तरफ से खेल रहे थे, लेकिन उन्हें चोटिल होने के कारण अब स्वदेश लौटना होगा.

अग्रवाल की तरह पुजारा के पास भी पहले टेस्ट से पूर्व बड़ा स्कोर करके आत्मविश्वास बढ़ाने का मौका था, लेकिन वह भी कार्सन की गेंद पर लेग स्लिप में कैच दे बैठे.

भारत इस मैच में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के बिना उतरा था. इन दोनों के टीम के बीच ही आपस में होने वाले अभ्यास मैच में खेलने की संभावना है. इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा और पहली पारी में शतक बनाने वाले केएल राहुल दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे.

गेंदबाजी में उमेश यादव ने प्रभावित किया, जबकि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में बेअसर रहे जसप्रीत बुमराह ने केवल एक विकेट लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें