scorecardresearch
 

किसान आंदोलन पर कपिल देव ने ट्वीट कर कहा देश सर्वोच्च, जताई ये उम्मीद

किसान आंदोलन को लेकर कई विदेशी हस्तियों ने टिप्पणी की है. पॉप स्टार रिहाना ने अपने ट्विटर पर किसान आंदोलन से जुड़ी खबर शेयर करते हुए लिखा था कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? इसके बाद से भारत की ओर से कड़ी आपत्ति जताई जा रही है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (फाइल फोटो) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विदेशी हस्तियों की दखल पर जताई गई है आपत्ति
  • कपिल से पहले कई भारतीय हस्तियों ने किया समर्थन
  • विराट कोहली और सचिन भी कर चुके हैं ट्वीट

किसान आंदोलन को लेकर विदेशी हस्तियों के दखल पर भारत की ओर से कड़ी आपत्ति जताई जा रही है. इस पर कई बड़ी भारतीय हस्तियों ने मुखर होकर देश की एकजुटता की बात कही है. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बाद अब पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव का बयान आया है. 

कपिल देव ने ट्वीट करके लिखा, 'मैं भारत से प्यार करता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि किसानों और सरकार के बीच मनमुटाव जल्द से जल्द खत्म हो. एक्सपर्ट को फैसला लेने दें. एक बात साफ है कि देश सर्वोच्च है. साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ी कामयाबी के लिए शुभकानाएं देता हूं. जय हिंद.'

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर कई विदेशी हस्तियों ने भी टिप्पणी की है. पॉप स्टार रिहाना ने अपने ट्विटर पर किसान आंदोलन से जुड़ी खबर शेयर करते हुए लिखा था कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? रिहाना ने हैशटैग #FarmersProtest के साथ यह ट्वीट किया था. वहीं, पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने कहा था कि हम भारत में किसानों के प्रदर्शन में एकजुटता से खड़े हैं. 

कपिल देव से पहले पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि भारत की संप्रभुता से किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि विदेशी ताकतों को इससे (किसान आंदोलन) दूर रहना चाहिए.

देखें- आजतक LIVE TV 

वहीं, विराट कोहली ने कहा था कि असहमति के इस समय हम सभी एकजुट रहें. किसान हमारे देश का एक अभिन्न हिस्सा हैं. मुझे यकीन है कि सभी पक्षों के बीच एक सौहार्दपूर्ण समाधान निकल आएगा. सभी मिलकर आगे बढ़ें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें